S M L

आईपीएल ने वेस्टइंडीज के क्रिकेट का 'कबाड़ा' कर दिया है- कार्ल हूपर

वेस्ट इंडीज के लिए 102 टेस्ट खेलने वाले कार्ल हूपर का दावा, आईपीएल के चलते टेस्ट क्रिकेट पर फोकस नहीं करते हैं कैरेबियाई क्रिकेटर्स

Updated On: Oct 04, 2018 06:34 PM IST

Bhasha

0
आईपीएल ने वेस्टइंडीज के क्रिकेट का 'कबाड़ा' कर दिया है- कार्ल हूपर

वेस्टइंडीज के टीम का एक वक्त बड़ा रुतबा हुआ करता था लेकिन अब वह बीते दिनों की बात हो गई है. कैरेबियाई टीम अब भारत दौरे पर है और पहले टेस्ट के पहले ही दिन भारतीय बल्लेबाजों ने उसको बैकफुट पर धकेल दिया है. वेस्टइंडीज की इस दुर्दशा पर उसके के पूर्व आलराउंडर कार्ल हूपर का मानना है कि आईपीएल का आकर्षक अनुबंध हासिल करने की इच्छा के कारण कैरेबियाई टीम को टेस्ट क्रिकेट में नुकसान पहुंच रहा है क्योंकि प्रतिभाशाली युवाओं का एकमात्र लक्ष्य इस धनाढ्य टी20 लीग में खेलना है.

खिलाड़ियों और वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड के बीच पूर्व में विवाद जगजाहिर है और हूपर का मानना है कि आईपीएल ने लंबी अवधि के फॉर्मेट में टीम की परेशानियां बढ़ाई हैं.

वेस्टइंडीज की तरफ से 102 टेस्ट मैच खेलने वाले हूपर दो टेस्ट मैचों की सीरीज  में कमेंट्री करने के लिये 16 साल बाद भारत आए हैं.

उन्होंने कहा है, ‘हमें इससे (वेस्टइंडीज क्रिकेट पर आईपीएल के प्रभाव) अवगत होना चाहिए. टी20 क्रिकेट बना रहना चाहिए. आपको आज पांच साल पहले की तुलना में अधिक लीग में खेलने का मौका मिल रहा है. इससे हम प्रभावित हो रहे हैं क्योंकि वेस्टइंडीज के अधिकतर युवा खिलाड़ियों का लक्ष्य किसी आईपीएल टीम से अनुबंध करना होता है.’

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi