S M L

आईपीएल के कारण ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी नहीं कर रहे हैं स्लेजिंग : सहवाग

वीरू बोले, कंगारुओं को डर था कि बदसलूकी की वजह से वे हाथ धो बैठ सकते हैं आईपीएल की मोटी कमाई से

Updated On: Oct 03, 2017 10:08 PM IST

FP Staff

0
आईपीएल के कारण ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी नहीं कर रहे हैं स्लेजिंग : सहवाग

 

भारतीय टीम के पूर्व विस्फोटक सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग आजकल अपने बयानों के कारण चर्चा में रहते हैं. उनका ताजा बयान ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी के बदले हुए व्यवहार को लेकर है. सहवाग ने कहा कि ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के अनुबंध पर नजर होने के कारण विराट कोहली और बाकी भारतीय खिलाड़ियों पर छींटाकशी नहीं कर रहे हैं. सहवाग ने कहा कि हैरानी की बात तो ये है कि उन्होंने अपना ये रूप तब भी नहीं दिखाया जब वे सीरीज 0-3 से हार चुके थे और 1-4 से हारने के बाद भी उन्होंने कुछ नहीं कहा.

सहवाग ने मंगलवार को एक टीवी शो में कहा, ‘ऑस्ट्रेलिया ने कोहली एंड कंपनी से बदजुबानी इसलिए नहीं की, क्योंकि उन्हें डर था कि कहीं धनलक्ष्मी (आईपीएल अनुबंध) उनके हाथ से न निकल जाए. उन्हें डर था कि बदसलूकी की वजह से वे अगले साल होने वाले आईपीएल की मोटी कमाई से हाथ धो बैठ सकते हैं. वे (ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी) अगले साल होने वाली आईपीएल नीलामी से डरे हुए हैं. अगर उन्होंने वनडे सीरीज में भारतीय खिलाड़ियों के साथ बदतमीजी की होती तो टीमें उन पर बोली लगाने के पहले कई बार सोचतीं. उनके बदले व्यवहार का यह भी एक कारण हो सकता है.’

पिछले कुछ वर्षो में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच क्रिकेट के मैदान पर जबरदस्त टक्कर देखने को मिली है. जीत के लिए जहां दोनों टीमें अपना सारा दमखम लगा देती हैं, वहीं कभी-कभी खिलाड़ी भी आपे के बाहर हो जाते हैं. इसी साल जब ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज के लिए भारत आई थी, तब भी जुबानी जंग मैदानी जंग से कम नहीं थी.

बेंगलुरु में दूसरे टेस्ट के दौरान तब विवाद खड़ा हो गया था जब ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पगबाधा आउट दिए जाने के बाद डीआरएस लें या न लें, इसके लिए ड्रेसिंग रूम की तरफ देखने लगे थे. तब स्मिथ ने अपनी सफाई में कहा था कि उस समय उनका दिमाग कुंद हो गया था. मामला इतना गंभीर हो गया था कि आईसीसी को हस्तक्षेप करके मामला शांत करना पड़ा था. लेकिन, आक्रामक क्रिकेट खेलने वाले कंगारू हालिया वनडे सीरीज में एकदम बेरंग और बगैर आत्मविश्वास के दिखे.

सहवाग ने कहा, ‘मुझे लगता है कि ऑस्ट्रेलिया की टीम दबाव में खेल रही थी, क्योंकि उसके पास वे तमाम बड़े खिलाड़ी नहीं थे जो कभी टीम में हुआ करते थे. उनकी टीम दो तीन खिलाड़ियों पर निर्भर है. डेविड वार्नर, स्टीव स्मिथ और एरोन फिंच. इन तीन खिलाड़ियों में से स्मिथ कुछ खास नहीं कर पाए. इसके अलावा टेस्ट सीरीज के दौरान हुई बदतमीजी, खासकर दिमाग कुंद होने वाली घटना, और उसे लेकर स्मिथ की आलोचना की वजह से भी ऑस्ट्रेलिया पर दबाव पड़ा.’

भारत ने ऑस्ट्रेलिया को वनडे सीरीज में 4-1 से मात दी. दोनों देशों के बीच तीन टी-20 मैचों की सीरीज सात अक्टूबर से शुरू हो रही है.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi