S M L

राजीव शुक्ला ने की पुष्टि, इस साल होगा आईपीएल में ये बड़ा बदलाव

बीसीसीआई ने फैसला किया है कि इस साल आईपीएल में डीआरएस लागू किया जाएगा

Updated On: Mar 21, 2018 07:01 PM IST

FP Staff

0
राजीव शुक्ला ने की पुष्टि, इस साल होगा आईपीएल में ये बड़ा बदलाव

आईपीएल के 11वें सीजन में कापी कुछ बदल चुका है. टीमें, खिलाड़ी फ्रेंचाइजी में कापी बदलाव आ गया है. बुधवार को आईपीएल के चैयरमेन ने एक और बदलाव की पुष्टि कर दी. राजीव शुक्ला ने बताया कि इस साल आईपीएल डीआरएस का प्रयोग किया जाएगा. इस बदलाव को करने के बाद आईपीएल पीएसएल के बाद दुनिया में डीआरएस का प्रयोग करने वाली दूसरी क्रिकेट लीग होगी.

बीसीसीआई करती आ रही है डीआरएस का विरोध

बीसीसीआई का यह फैसला इसलिए महत्वपूर्ण है क्योंकि बोर्ड ने कई सालों तक इसका विरोध किया था. साल 2016 में इंग्लैंड की टीम के भारत दौरे के वक्त ही बीसीसीआई ने डीआरएस को टीम इंडिया के मुकाबलों में लागू करने की इजाजत दी थी. बोर्ड का मानना था कि यह तकनीक फुलप्रूफ नहीं हैं. हालांकि अब बोर्ड का विचार बदल गया है.

खबर के मुताबिक बोर्ड के एक अधिकारी ने बताया है कि बोर्ड पिछले कुछ सालों से आईपीएल में डीआरएस को लागू करने का विचार कर रहा था, लेकिन इस साल हमने इस पर फाइनल फैसला ले लिया है. हम भारत के इंटरनेशनल मुकाबलों में करीब डेढ़ साल से इसका उपयोग कर रहे हैं तो फिर इसका इस्तेमाल आईपीएल में क्यों ना हो. पाकिस्तान की क्रिकेट लीग पीएसएल के बाद आईपीएल डीआरएस को लागू करने वाली दूसरी बड़ी लीग होगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi