S M L

IPL 2018 Auction : सहवाग ने क्यों उड़ाया प्रीति जिंटा का मजाक

सुबह के सत्र में ही किंग्स इलेवन पंजाब ने खर्च कर डाले 41.7 करोड़ रुपए, खरीदे सात खिलाड़ी

Updated On: Jan 27, 2018 04:44 PM IST

FP Staff

0
IPL 2018 Auction : सहवाग ने क्यों उड़ाया प्रीति जिंटा का मजाक

सुबह के करीब साढ़े दस बजे के आसपास का वक्त था. आईपीएल ऑक्शन शुरू हुए आधे घंटे से कुछ ज्यादा का ही वक्त हुआ होगा कि वीरेंद्र सहवाग ने एक ट्वीट किया. यह ट्वीट मजाक था प्रीति जिंटा को लेकर. सहवाग किंग्स इलेवन पंजाब टीम के साथ हैं. प्रीति जिंटा इस टीम के मालिकान में एक हैं. सहवाग ने ट्वीट किया कि लड़कियों को शॉपिंग का शौक होता है. प्रीति फुलऑन शॉपिंग के मूड में है. हर चीज खरीदनी है.

 

सहवाग ने भले ही मजाक किया हो. लेकिन आईपीएल के ऑक्शन की शुरुआत किंग्स इलेवन पंजाब ने ऐसे ही की थी, जैसे उन्हें सब खरीद लेना हो. प्रीति जिंटा, नेस वाडिया, करण पॉल और मोहित बर्मन की टीम एक के बाद एक खिलाड़ी खरीद रहे थे. सुबह के सेशन में ही उन्होंने 41.6 करोड़ रुपए खर्च कर दिए. उनके पास 67.5 करोड़ रुपए हैं. यानी पचास फीसदी से ज्यादा इस टीम ने पहले सेशन में ही निपटा दिया. इस बीच सात खिलाड़ियों को खरीदा. हालांकि दूसरे सेशन में किंग्स इलेवन ने अपनी रफ्तार पर लगाम लगाई.

किंग्स इलेवन ने बड़े शॉट्स खेलने की शुरुआत केएल राहुल से की. दो करोड़ के बेस प्राइस वाले इस खिलाड़ी को उन्होंने 11 करोड़ रुपए में खरीदा. चेन्नई सुपर किंग्स के स्टार रहे रविचंद्रन अश्विन को पंजाब के किंग्स उत्तर भारत में खींच लाए. इसे लेकर मुरली कार्तिक ने ट्वीट भी किया, जिसका मतलब था कि पंजाबी हरभजन दक्षिण चले गए और दक्षिण से अश्विन उत्तर आ गए.

 

अश्विन को पंजाब टीम ने 7.6 करोड़ रुपए में खरीदा. अश्विन पर यकीनन कई टीमों की निगाहें थीं. लेकिन प्रीति जिंटा की टीम की जिद के आगे बाकियों को झुकना पड़ा.

इसके बाद बारी आई ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस और बल्लेबाज एरॉन फिंच की. इन्हें 6.2-6.2 करोड़ रुपए की बोली के साथ किंग्स ने अपने साथ लिया. करुण नायर को किंग्स इलेवन की चाहत का बड़ा फायदा मिला. पचास लाख बेस प्राइस वाले इस खिलाड़ी को पंजाब ने 5.6 करोड़ में खरीदा. इस बीच टीम को युवराज सिंह आसानी से मिल गए. एक समय 16 करोड़ में बिके युवी को किंग्स इलेवन पंजाब उनकी बेस प्राइस पर सिर्फ दो करोड़ में अपने साथ ले आए. डेविड मिलर भी किंग्स का हिस्सा हो गए. किंग्स ने सिर्फ एक खिलाड़ी को रिटेन किया था. वो हैं अक्षर पटेल.

(तस्वीर मोहित बर्मन के ट्विटर पेज से साभार)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi