S M L

27 और 28 जनवरी को बेंगलुरु में  होगी आईपीएल नीलामी

अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खेलने वाले अधिकतर खिलाड़ियों की वापसी से यह बड़ी नीलामी होगी

FP Staff Updated On: Dec 19, 2017 10:04 PM IST

0
27 और 28 जनवरी को बेंगलुरु में  होगी आईपीएल नीलामी

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की नीलामी अगले साल 27 और 28 जनवरी को बेंगलुरु में होगी. बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने मंगलवार को इसकी पुष्टि की.  बीसीसीआई के अधिकारी ने कहा, ‘अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खेलने वाले अधिकतर खिलाड़ियों की वापसी से यह बड़ी नीलामी होगी जो कि बेंगलुरू में 27 और 28 जनवरी को होगी. बेंगलुरु में ही इससे पहले सभी नीलामी आयोजित की गई थीं और इसलिए वह फ्रेंचाइजी की पसंद था.’

इस साल की नीलामी में 80 करोड़ रुपए का बजट होगा जबकि पहले यह 66 करोड़ रुपए था. एक फ्रेंचाइजी पांच खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती है जिनमें दो ‘राइट टू मैच’ कार्ड भी शामिल हैं. वर्तमान में इस टूर्नामेंट में आठ टीमें भाग लेती हैं. प्रत्येक टीम एक दूसरे से एक होम और एक अवे  राउंड रॉबिन  मैच खेलती है.

इसमें कोई शक नहीं है कि धनाढय इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) ने क्रिकेट को पूरी तरह से बदल कर रख दिया है. आईपीएल ने ना केवल क्रिकेटरों का जीवन बदल दिया, बल्कि अब इसका बड़ा प्रभाव अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के कार्यक्रम पर भी देखने को मिल रहा है. दुनिया के सबसे कमाऊ क्रिकेट आयोजनों में से एक आईपीएल के 2019 के बाद होने वाले आयोजन के दौरान अप्रैल और मई में दुनिया भर के देशों के द्विपक्षीय सीरीज न खेलने पर सहमति बन सकती है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
International Yoga Day 2018 पर सुनिए Natasha Noel की कविता, I Breathe

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi