S M L

IPL Auction 2019: इन तीन विदेशी दिग्‍गजों को नहीं मिला था पिछली बार कोई खरीदार

मंगलवार को आईपीएल 2019 के लिए खिलाडि़यों की नीलामी होंगी

Updated On: Dec 17, 2018 05:29 PM IST

FP Staff

0
IPL Auction 2019: इन तीन विदेशी दिग्‍गजों को नहीं मिला था पिछली बार कोई खरीदार

क्रिकेट के दुनिया की सबसे बड़ी लीग आईपीएल के 12वें सीजन के लिए खिलाड़ियों से पहले फ्रेंचाइजी तैयार हैं. मंगलवार को जयुपर में 346 खिलाड़ियों  पर बोली लगा ई जाएगी. जिनमें से कुछ स्‍टार खिलाडि़यों की कीमत पर सबकी नजरें हैं. साथ ही उन विदेशी खिलाड़ियों  पर भी, जिनका नाम क्रिकेट की दुनिया में काफी बड़ा है, लेकिन पिछले सत्र में किसी फ्रेंचाइजी ने उनमें कोई दिलचस्‍पी नहीं दिखाई. अब यह देखना होगा कि क्‍या इस सीजन के लिए उन्‍हें कोई टीम मिल पाती है या नहीं.

IPL Auction 2019 : इन खिलाड़ियों पर टीमों ने फिर दिखाया भरोसा, जानें किस टीम ने किसे किया रिटेन

शॉन मार्श

नीलामी में सबसे ज्‍यादा नजर ऑस्‍ट्रेलिया के शॉन मार्श पर होंगी. जिनकी बेस प्राइस 2 करोड़ रुपए है. करीब 10 साल के साथ के बाद पिछले साल किंग्‍स इलेवन पंजाब ने मार्श का साथ छोड़ दिया था, लेकिन 2018 की नीलामी में उन्‍हें कोई दूसरी टीम नहीं मिली. मार्श अभी लय में भी लय चल रहे हैं. भारत के खिलाफ एडिलेड में पहली पारी में दो रन और दूसरी पारी में 60 रन बनाए थे. उससे पहले वेस्‍टर्न ऑस्‍ट्रेलिया के लिए घरेलू टूर्नामेंट में अच्‍छा किया.

मार्टिन गप्टिल

Cricket - New Zealand v Pakistan - World Twenty20 cricket tournament - Mohali, India, 22/03/2016. New Zealand's Martin Guptill walks off the field after his dismissal. REUTERS/Adnan Abidi - RTSBP2N

टी20 फॉर्मेट में बेहतरीन क्रिकेटर्स में शुमार न्‍यूजीलैंड के मार्टिन गप्टिल को हालांकि आईपीएल में खेलने के ज्‍यादा मौके नहीं मिले हैं. वहीं जो मौके उन्‍हें मिले थे, उसमें वह खुद को साबित नहीं कर पाए. 2016 में मुंबई इंडियंस और 2017 में किंग्‍स इलेवन पंजाब ने गप्टिल को अपने साथ जोड़ा था, लेकिन पिछली बार हुई नीलामी में उन्‍हें कोई खरीदार नहीं मिला. गप्टिल काफी समय से मैदान पर नहीं उतरे हैं. वह पिछली बा मैदान पर कैरेबियन प्रीमियर लीग खेलने उतरे थे. कैरेबियन प्रीमियर लीग में भी उन्‍होंने पिछली 10 पारियों में एक शतक और अर्धशतक लगाया था. गप्टिन की बेस प्राइस 1 करोड़ है.

डेल स्‍टेन

IPL Auction 2019: जानें नीलामी के नियम और खिलाड़ियों की पूरी सूची

पिछले सीरीज दुनिया के दिग्‍गज तेज गेंदबाज डेल स्‍टेज को कोई खरीददार नहीं मिला था. आईपीएल में विदेशी तेज गेंदबाजों की घटती मांग और पिछले कुछ समय से उनकी खराब फॉर्म के कारण किसी भी फ्रेंचाइजी  ने दिलचस्‍पी नहीं दिखाई थी. हालांकि इस बार शायद उन्‍हें खरीददार मिल सकता है, क्‍योंकि कई फ्रंअ लाइन तेज गेंदबाज शायद इस बार टूर्नामेंट में नहीं होंगे. स्‍टेन की प्रेस प्राइस 1.50 करोड़ रुपए है.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi