S M L

27-28 जनवरी को लगने वाली आईपीएल की मंडी में क्रिकेटरों ने तय किए अपने भाव

डोपिंग के मामले में फंसे युसुफ पठान ने अपना बेस प्राइस 75 लाख रुपए तय किया, गौतम गंभीर और हरभजन का बेस प्राइस दो करोड़ रुपए

FP Staff Updated On: Jan 11, 2018 05:00 PM IST

0
27-28 जनवरी को लगने वाली आईपीएल की मंडी में क्रिकेटरों ने तय किए अपने  भाव

आईपीएल के अगले सीजन के लिए आठ टीमों की रिटेंशन की प्रक्रिया पूरी होने के बाद अब बारी क्रिकेटरों की मंडी के सजने की है. इसी महीने की 27-28 क्रिकेटरों की नीलीमी होगी जिसके लिए तैयारियां शुरू हो चुकी हैं.

जिन क्रिकेटरों को उनकी फ्रेंचाइजीज ने रिटने नहीं किया है वह अपनी बेस प्राइस तय कर रहे रहे हैं. समाचार पत्र टाइम्स ऑफ इंडिया में छपी खबर के मुताबिक हाल में डोपिंग के चलते विवादों फंसे युसुफ पठाऩ ने अपनी बेस प्राइस 75 लाख रुपए तय की है.

बेस प्राइस वह रकम होती है जिसे खिलाड़ी अपने लिए तय करता है. यानी तय की गई उस रकम से कम कीमत पर वह खिलाड़ी नहीं बिक सकता है. अगर एक से ज्यादा फ्रेंचाइजीज को उस खिलाड़ी में दिलचस्पी होती है तो फिर उस खिलाड़ी की बोली लगना शुरू होता है. कई खिलाड़ियों की बेस प्राइस भी फ्रेंचाइजीज को ज्यादा लगती है तो वह खिलाड़ी अनसोल्ड रह जाता है.

बोर्ड की ओर से भारत के लिए खेल चुके खिलाड़ियों अपनी बेस प्राइस 50 लाख से दो करोड़ रुपए के बीच रखने को कहा है.

Pune: Kolkata Knight Riders’ Gautam Gambhir in action during the IPL match against Rising Pune Supergiants in Pune on Wednesday. PTI Photo by Mitesh Bhuvad(PTI4_26_2017_000296B)

कोलकाता नाइट राइडर ने अपने कप्तान गौतम गंभीर को रिटेन नहीं किया लिहाजा अब उनकी भी बोली लगने वाली है. खबर के मुताबिक गंभीर ने अपनी बेस प्राइस दो करोड़ रुपएऐ रखी है. वहीं मुंबई इंडियंस की टीम में रिटेन ना होने वाले फिरकी गेंदबाज हरभजन सिंह ने भी अपने बेस प्राइस दो करोड़ रुपए ही रखी है.

युवराज सिंह, युजवेंद्र चहल, क्रिस गेल और ब्रैंडम मैक्कुलम जैसे खिलाड़ियों ने भी अपनी बेस प्राइस दो करोड़ रुपए रखी है.

अब देखना होगा कि क्या. फ्रेंचाइजीज इस बेस प्राइस से भी आगे जाकर इन्हें खरीदती है या फिर यह दो करोड़ की बेस प्राइस इनके अनसोल्ड रहने का कारण बनती है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi