S M L

भारत के लिए अब तक नहीं खेले तो क्या... आईपीएल में ये पांच क्रिकेटर करोड़ो में बिक सकते हैं!

आईपीएल ऑक्शन में भारत के इन पांच अनकैप्ड क्रिकेटरों को अपनी टीम के साथ जोड़ने के लिए फ्रेंचाइजीज करोड़ों खर्च कर सकती हैं

Sumit Kumar Dubey Sumit Kumar Dubey Updated On: Jan 26, 2018 01:55 PM IST

0
भारत के लिए अब तक नहीं खेले तो क्या... आईपीएल में ये पांच क्रिकेटर करोड़ो में बिक सकते हैं!

बीसीसीआई पिछले 10 साल में बीसीसीआई की मिलियन डॉलर लीग यानी आईपीएल, ना सिर्फ बीसीसीआई के लिए कमाई और शौहरत का बड़ा मौका साबित हुई बल्कि इससे जुड़े क्रिकेटरों की जिंदगी को  इसने बदल दिया है. भारत के लिए खेल चुके क्रिकेटर को आईपीएल के बिना भी किसी परिचय के मोहताज नहीं होते हैं लेकिन इस लीग ने ऐसे कई क्रिकेटरों को भी शोहरत और कमाई की बुलंदी पर पहुंचाया है.

27-28 जनवरी को बेंगलुरू में फिर से जब आईपीएल की मंडी सजेगी तो ऐसे अनकैप्ड प्लेयर भी फ्रेंचाइजीज की निगाहों में रहेंगे जिन्होंने अपने खेल की बदौलत टीमों का ध्यान खींचा है. इस नीलामी में इन खिलाड़ियों को खरीदने के लए फ्रेंचाइजीज के बीच तगड़ी होड़ मच सकती है.

क्रुनाल पांड्या

आईपीएल में बात जब भी अनकैप्ड खिलाड़ियों की होती है ते जेहन में सबसे पहला नाम क्रुनाल पांड्या का आता है. टीम इंडिया के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या के भाई क्रुनाल ने पिछले साल मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हुए जोरदार खेल दिखाया था.

Mumbai Indians batsman Krunal Pandya celebrates after winning the 2017 Indian Premier League (IPL) Twenty20 cricket 2nd Qualifier match between Mumbai Indians and Kolkata Knight Riders at The M. Chinnaswamy Stadium in Bangalore on May 19, 2017. / AFP PHOTO / Manjunath KIRAN / ----IMAGE RESTRICTED TO EDITORIAL USE - STRICTLY NO COMMERCIAL USE----- / GETTYOUT

क्रुनाल ने पिछले सीजन में 34.71 की औसत 243 रन बनाए और 6.85 की इकॉनमी से 10 विकेट भी हासिल किए. क्रुनाल के लिए तमाम टीमें कोई कसर नहीं छोड़ना चाहेंगीं हालंकि राइट टू मैच के तहत मुंबई की टीम इन्हें रिटेन भी कर सकती है.

रजनीश गुरबानी

इस साल विदर्भ को रणजी चैंपियन बनवाने में इस युवा तेज गेंदबाज की अहम भूमिका रही है. गुरबानी के नाम सीजन दूसरे सबसे अधिक 39 विकेट दर्ज हैं. रणजी ट्रॉफी फाइनल मे गुरबानी ने दिल्ली के खिलाफ हैट्रिक भी लगाई.

gurbani

दाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज में गेंद को दोनों ओर मूव कराने की क्षमता है. 24 साल के गुरबानी के लिए फ्रेंचाइजीज बड़ी बोली लगा सकती हैं.

दीपक हुड्डा

बड़ौदा के कप्तान दीपक हुड्डा मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी करने के अलावा ऑफ स्पिन गेंदबाजी भी करते हैं. राजस्थान रॉयल्स के बैन होने से पहले उसके लिए दो सीजन खेल चुके हुड्डा को साल 2016 में सनराइजर्स हैदराबाद ने 4.2 करोड़ रुपए में साइन किया था.

deepak hooda

हुड्डा के बेहतरीन घरेलू प्रदर्शन के चलते उन्हें हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए चुना भी गया था लेकिन वह भारत की कैप हासिल नहीं कर सके. यही वजह है कि अनकैप्ड खिलाड़ी के तौर पर आईपीएल में उनकी बोली काफी ऊंची जा सकती है.

बेसिल थंपी

इस युवा तेज गेंबाज को आईपीएल के पिछले सीजन की खोज कहा जा सकता है. डेथ ओवर्स में अपनी सटीक यॉर्कर्स के जरिए बल्लेबाजों को मुश्किल में डालने में केरल के इस तेज गेंदबाज को महारथ हासिल है. आईपीएल के पिछले सीजन में गुजरात लॉयंस की ओर से खेलते हुए उन्होंने 38.54 की औसत से 12 मचों में 11 विकेट हासिल किए थे.

thampi

उन्हें पिछले सीजन में 85 लाख रुपए में साइन किया गया था . इस बार उनकी कीमत बेहद ऊपर जाने की उम्मीद है.

राहुल त्रिपाठी

महाराष्ट्र के 26 साल के बल्लेबाज राहुल त्रिपाठी ने आईपीएल के पिछले सीजन में खूब सुर्खियां बटोरी थीं.

Rising Pune Supergiants cricketer Rahul Tripathy plays a shot during the 2017 Indian Premier League (IPL) Twenty20 cricket match between Kolkata Knight Riders and Rising Pune Supergiants at The Eden Gardens Cricket Stadium in Kolkata on May 3, 2017. ----IMAGE RESTRICTED TO EDITORIAL USE - STRICTLY NO COMMERCIAL USE----- / GETTYOUT------ / AFP PHOTO / Dibyangshu SARKAR / ----IMAGE RESTRICTED TO EDITORIAL USE - STRICTLY NO COMMERCIAL USE----- / GETTYOUT

पुणे की टीम से महज 10 लाख रुपए की बेस प्राइस के साथ जुड़े राहुल ने  14 मैचों में 391 रन बने. केकेआर के खिलाफ उनकी 93 रन की पारी ने सबका ध्यान आकर्षित किया था. यही नही राहुल ने रणजी ट्रॉफी में भी 450 रन जड़कर अपने बेहतरीन फॉर्म को बरकरार रखा है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
DRONACHARYA: योगेश्वर दत्त से सीखिए फितले दांव

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi