S M L

IPL Auction 2019: जानिए कौन हैं वरुण चक्रवती, जिन पर बरसा सबसे ज्यादा पैसा

वरुण हाल ही में संपन्न हुई विजय हजारे ट्रॉफी के दूसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ी हैं और उन्होंने रणजी ट्रॉफी में भी डेब्यू किया है

Updated On: Dec 18, 2018 06:08 PM IST

FP Staff

0
IPL Auction 2019: जानिए कौन हैं वरुण चक्रवती, जिन पर बरसा सबसे ज्यादा पैसा

आईपीएल 2019 के ऑक्शन एक खिलाड़ी जिसने सबको चौंका दिया और जिन पर सबसे लगभग सबसे ज्यादा बोली लगाई गई वो हैं वरुण चक्रवती. 20 लाख के बेस प्राइस वाले वरुण को अपने बेस प्राइस की 42 गुना रकम में खरीदा गया. वो किंग्स इलेवन पंजाब में शामिल हुए है.

वरुण च्रकवती तमिलनाडु के स्पिन गेंदबाज है. उन्होंने 13 साल की उम्र में बतौर विकेटकीपर स्कूल में क्रिकेट की शुरुआत की लेकिन कॉलेज आकर उनका क्रिकेट से नाता टूट गया.

लगभग तीन साल के आसपास, वरुण अब एक मिस्ट्री स्पिनर के रूप में नाम कमाने के बाद आईपीएल टीम में शामिल हुए. तमिलनाडु प्रीमियर लीग, जहां उन्होंने 4.7 की चौंकाने वाले इकॉनमी में नौ विकेट लेते हुए सिचम मदुरै पैंथर्स को खिताब जीतने में अहम् योगदान दिया था, जिसके बाद वह लाइमलाइट में आए थे. पिछले साल तक, वह सिर्फ चौथे डिवीजन खिलाड़ी थे और अब, वह हाल ही में संपन्न हुई विजय हजारे ट्रॉफी के दूसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ी हैं और उन्होंने रणजी ट्रॉफी में भी डेब्यू किया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi