S M L

IPL Auction 2019 : जयदेव उनादकट फिर राजस्‍थान रॉयल्‍स के खेमे में, 8.40 करोड़ रुपए में बिके

जयदेव गेंद को स्विंग कराने में माहिर हैं और किफायती भी साबित होते हैं

Updated On: Dec 18, 2018 05:33 PM IST

FP Staff

0
IPL Auction 2019 : जयदेव उनादकट फिर राजस्‍थान रॉयल्‍स के खेमे में, 8.40 करोड़ रुपए में बिके

गुजरात के तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट को आईपीएल 2019 के ऑक्शन में इस बार भी अच्छी कीमत मिली. उन्हें राजस्‍थान रॉयल्‍स ने 8.40 करोड़ रुपए में अपने साथ जोड़ा था. वह पिछले सत्र में भी राजस्‍थान रॉयल्‍स के साथ थे. तब उन्हें साढ़े 11 करोड़ रुपए में इस टीम में शामिल किया गया था.

उनादकट बेहद अनुशासित होने के साथ बाएं हाथ के गेंदबाज हैं. यह उनका प्‍लस पाइंट  है. इसी कारण इस बार भी नीलामी में उन्‍हें हाथोंहाथ लिया गया. जयदेव गेंद को स्विंग कराने में माहिर हैं और किफायती भी साबित होते हैं. आईपीएल में उन्होंने 62 मैचों में 67 विकेट लिए हैं. उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 25 रन देकर पांच विकेट रहा है.

आईपीएल का 2016 का सत्र उनादकट के लिए शानदार रहा था. वह पर्पल कैप हासिल करने वाले भुवनेश्‍वर कुमार के बाद विकेट के मामले में दूसरे नंबर पर रहे थे. 12  मैचों में उन्‍होंने 24  विकेट हासिल किए थे जिसमें एक हैट्रिक शामिल थी. वैसे भी इरफान पठान के इंटरनेशनल परिदृश्‍य से ओझल होने और जहीर खान और आशीष नेहरा के संन्‍यास के बाद बाएं हाथ के तेज गेंदबाजों की कमी महसूस की जा रही है. ऐसे में वह टीमों के लिए जरूरत बन गए थे. यही कारण रहा उनकी कीमत में ज्यादा गिरावट नहीं दर्ज की गई है.

Jaydev Unadkat (ind)

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi