S M L

IPL 2019 Auction: ना युवराज ना मैक्सवेल...यह खिलाड़ी सभी टीमों के रडार पर होगा!

18 दिसंबर को जयपुर में होगी अगले सीजन के लिए 70 खिलाड़ियों की नीलामी

Updated On: Dec 04, 2018 01:14 PM IST

FP Staff

0
IPL 2019 Auction: ना युवराज ना मैक्सवेल...यह खिलाड़ी सभी टीमों के रडार पर होगा!

आईपीएल की नीलामी में कई बार ऐसे खिलाड़ी सामने आते हैं जिनकी बोली सबको चौंका देती है. ऐसे खिलाड़ी अक्सर रातों-रात चर्चा का विषय बन जाते हैं. 2019 के लिए आईपीएल की नीलामी 18 दिसंबर को जयपुर में होगी. युवराज सिंह, ग्लेन मैक्सवेल, गौतम गंभीर और जयदेव उनदकट जैसे सितारों की बोली लगेगी लेकिन जो खिलाड़ी सबकी निगाहों में होगा वह है शिवम दुबे. मुंबई के रणजी ट्रॉफी खेलने वाले शिवम दुबे पर हर टीम की निगाहें लगी होंगी और यह दावा है पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर का.

समाचार पत्र मिड डे में लिखे अपने कॉलम में गावस्कर ने वो वजहें साफ की ही जिनके चलते शिवम दुबे इस नीलामी में सबकी निगाहों में आ सकते हैं. गावस्कर लिखते हैं, ‘ शिवम दुबे तमाम फ्रेंचाइजीज के साथ साथ नेशनल सेलेक्टर्स के भी रडार पर है. सौरव गांगुली और युवराज सिंह के बाद शिवम दुबे ही ऐसे बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं जो गेंद को बेहद ताकत के साथ हिट करते हैं. वह एक मीडियम पेसर भी हैं और यह एक ऐसा बेनिफिट है जो फ्रेंचाइजीज के साथ साथ सेलेक्टर्स को भी सोचने के लिए मजबूर कर सकता है.’

पिछले ही सीजन में अपना फर्स्टक्लास डेब्यू करने वाले 25 साल के शिवम दुबे इस सीजन में अब तक की पांच पारियों में 91 की जोरदार औसत से 364 रन बना चुके हैं. 16.75 की औसत से उनके नाम 13 विकेट्स भी दर्ज हैं.

इस नीलामी में शिवम के साथ 70 खिलाड़ियों को जगह दी गई है जिसमें 50 भारतीय और 20 विदेशी खिलाड़ी शामिल हैं. आठ टीमों के पास नीलामी में बोली लगाने के लिए कुल 145 करोड़ 25 लाख रुपए की राशि है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi