S M L

IPL Auction: कौन हैं वो पांच क्रिकेटर जिन पर जयपुर में बरसी चांदी

आईपीएल की नीलामी में इन पांच खिलाड़ियों पर फ्रेंचाइजीज ने जमकर पैसे लुटाए

Updated On: Dec 19, 2018 03:34 PM IST

FP Staff

0
IPL Auction:  कौन हैं वो पांच क्रिकेटर जिन पर जयपुर में बरसी चांदी

आईपीएल के नए सीजन के लिए जयपुर में हुई नालामी में कई ऐसी बोलियों देखने को मिली जिनसे हर कोई चौंक गया. कभी आईपीएल के सबसे महंगे खिलाड़ी रहे युवराज सिंह जहां पहले राउंड में अनसोल्ड रह गए जबकि वरुण चक्रवर्ती जैसे अनजान खिलाड़ी अपनी बेस प्राइस से 40 गुना कीमत में बिक गए. हालांकि युवराज को दूसरे राउंड में मुंबई इंडियंस ने उनक बेस प्राइस यानी एक करोड़ रुपए में ही खरीदा.

आइए अब देखते हैं कि कौन हैं वो टॉप पांच खिलाड़ी जिनपर इस बार आईपीएल में जमकर बोली लगाई गई.

Jaydev Unadkat (ind)

  1. जयदेव उनादकट ( 8.4 करोड़ रुपए)
पिछली साल हुई नीलामी में 11.5 करोड़ रुपए में बिके बाएं हाथ के तेज गेंदबाज जयदेव को उनकी टीम राजस्थान रॉयल्स ने रिलीज कर दिया था. इस बार हुई नीलामी में भी राजस्थान की टीम ने उनमें खूब दिलचस्पी दिखाई और आखिरकार उन्हें 8.4 करोड़ रुपए में खरीद लिया.

 

varun chakrvarthy 1

  1. वरुण चक्रवर्ती (8.4 करोड़ रुपए)
26 साल साल के यह ऑल राउंडर खिलाड़ी इस साल की नीलामी के सबसे चर्चित खिलाड़ी रहे. इस साल तमिलनाडु प्रीमियर लीग में अपनी टीम को चैंपियन बनाने वाले इस खिलाड़ी को किंग्स XI पंजाब ने 8.4 करोड़ रुपए में खरीदा.

Cricket - England Nets - Edgbaston, Birmingham, Britain - July 30, 2018   England's Sam Curran during nets   Action Images via Reuters/Andrew Boyers - RC19BE727BB0

  1. सैम करन ( 7.2 करोड़)
भारत के इंग्लैंड दौरे पर चर्चा में आए इस इंग्लिश ऑल राउंडर ने अपनी टीम को टेस्ट सीरीज जिताने में अहम भूमिका अदा की थी. उन्हें मैन ऑफ द सीरीज के खिताब से भी नवाजा गया. उनकी पॉपुलेरिटी का ही नताजी रहा कि किंग्स XI  पंजाब ने उन्हें 7.2 करोड़ रुपए में खरीदा.
  1. कॉलिंग इनग्राम (6.4 करोड़ रुपए)
ग्लेन मैक्सवेल की विदाई के बाद दिल्ली कैपिटल्स को एक फिनिशर की शिद्दत से तलाश थी.  हाल ही में टी10 लीग में साउथ अफ्रीका के इस बाएं हाथ के बल्लबाज का जोरदार प्रदर्शन दिल्ली की टीम को पसंद आ गया उन्हें 6.4 करोड़ रुपए की कीमत मिल गई.
  1. शिवम दुबे ( पांच करोड़ रुपए)
मुंबई से इस बल्लेबाज को उनकी आक्रामक बल्लेबाजी के लिए जाना जाता है. हाल ही में बड़ौदा के खिलाफ रणजी ट्रॉफी मुकाबले में उन्हों लगातार पांच गेंदो पर पांच छक्के जड़े थे. उन की यह आक्रामकता आरसीबी को भा गई और उन्हें पांच करोड़ रुपए में खरीद लिया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi