S M L

आईपीएल ऑक्शन 2018: आईपीएल में पहली बार दिखेगा नेपाली क्रिकेटर का जलवा

संदीप लमीछने आईपीएल करार हासिल करने वाले नेपाल के पहले क्रिकेटर बन गए, उन्हें दिल्ली डेयरडेविल्स ने 30 लाख रुपए में खरीदा

Updated On: Jan 28, 2018 06:57 PM IST

Bhasha

0
आईपीएल ऑक्शन 2018: आईपीएल में पहली बार दिखेगा नेपाली क्रिकेटर का जलवा

संदीप लमीछने आईपीएल करार हासिल करने वाले नेपाल के पहले क्रिकेटर बन गए. दिल्ली डेयरडेविल्स ने खिलाड़ियों की नीलामी में उन्हें खरीदा.

संदीप आईपीएल नीलामी में शामिल एकमात्र नेपाली खिलाड़ी थी. इस 17 वर्षीय क्रिकेटर को उनके आधार मूल्य 20 लाख रूपये में खरीदा गया.

इस लेग स्पिनर ने 2016 अंडर-19 विश्व कप में शानदार प्रदर्शन किया था जिससे नेपाल आठवें स्थान पर रहने में सफल रहा था.

संदीप ने छह मैचों में 17 की औसत और 4.67 के इकोनोमी रेट से 14 विकेट लिए थे और वह टूर्नामेंट में सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजों में दूसरे नंबर पर थे.

संदीप ने दो अभ्यास मैचों में पांच विकेट लिये थे तथा वह नेपाल के न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले मैच का भी हिस्सा थे जिसे उन्होंने 32 रन से जीता था. उनके पांच विकेट की मदद से नेपाल ने आयरलैंड पर आठ विकेट से जीत दर्ज करके दूसरी बार नाकआउट में प्रवेश किया था.

आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क भी संदीप के प्रदर्शन से प्रभावित थे जिन्होंने इस किशोर को हांगकांग टी20 ब्लिट्ज में कोउलून कांटून्स की तरफ से खेलने के लिए चुना था.

इसके बाद क्लार्क ने इस लेग स्पिनर को एनएसडब्ल्यूए प्रीमियर क्रिकेट सत्र के लिए अपनी वेस्टर्न सबर्बस की तरफ खेलने के लिये भी चुना था.

सायंग्जा में जन्में संदीप के पिता भारतीय रेलवे में काम करते थे और उन्होंने अपने दो तीन साल भारत में भी बिताए. इस दौरान वह सचिन तेंदुलकर और राहुल द्रविड़ जैसे खिलाड़ियों से प्रभावित हुए. वह आस्ट्रेलिया के स्पिन दिग्गज शेन वार्न से भी प्रेरित रहे हैं.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi