S M L

आईपीएल ऑक्शन 2018 : करोड़पति बिड़ला के बेटे की बोली बस 30 लाख!

राजस्थान रॉयल्स ने 30 लाख रुपए में कुमार मंगलम बिड़ला के बेटे को अपनी टीम में ले लिया

FP Staff Updated On: Jan 28, 2018 08:56 PM IST

0
आईपीएल ऑक्शन 2018 : करोड़पति बिड़ला के बेटे की बोली बस 30 लाख!

देश के जानेमाने औद्योगिक घराने बिड़ला ग्रुप के मालिक कुमार मंगलम बिड़ला के बेटे आर्यमन विक्रम बिड़ला ने भी बेंगलुरु में चल रहे आईपीएल ऑक्शन 2018 में अपना भाग्य आजमाया था. 20 साल के आर्यमन विक्रम को राजस्थान रॉयल्स ने 30 लाख रुपए में अपनी टीम में ले लिया है. आर्यमन विक्रम रणजी टीम में मध्य प्रदेश का प्रतिनिधित्व करते हैं.

आर्यमन विक्रम आठ-नौ साल की उम्र से क्रिकेट खेल रहे हैं. वह अब क्रिकेट में करियर बनाना चाहते हैं. इसके लिए उन्हें परिवार का पूरा सहयोग मिलता है. उनका मानना है कि अगर पापा (कुमार मंगलम) और मम्मी (नीरजा बिड़ला) का सहयोग नहीं मिलता तो मैं इतना आगे तक नहीं पहुंचता. सबसे खास बात यह है कि आर्यमन विक्रम की मम्मी ने पिछले तीन-चार साल में उनके क्रिकेट करियर पर बहुत ध्यान दिया है. वह हमेशा प्रोत्साहित करती रहती हैं. आर्यमन विक्रम मेहनत करते रहे और आगे बढ़ते रहे. रणजी के बाद आईपीएल टीम में शामिल होना उसी का अगला पड़ाव है.

आर्यमन विक्रम ने बल्लेबाजी के दम पर पहले अंडर-19 टीम में जगह बनाई. बाएं हाथ के ऑलराउंडर बल्लेबाज ने मध्य प्रदेश की ओर से कर्नल सीके नायडू में शानदार प्रदर्शन किया था. उसके बाद उन्हें रणजी ट्रॉफी में खेलने का मौका मिला. रणजी ट्रॉफी में आर्यमन विक्रम ने सिर्फ एक मैच ओडिशा के खिलाफ खेला है, जिसमें 22 रन बनाए थे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi