S M L

आईपीएल ऑक्शन 2018: सबसे महंगे भारतीय खिलाड़ी बने जयदेव उनाद्कट

राजस्थान रॉयल्स ने जयदेव उनाद्कट को सबसे 11 करोड़, पचास लाख रुपए में खरीदा, जयदेव सबसे महंगे बिकने वाले भारतीय खिलाड़ी हैं

FP Staff Updated On: Jan 28, 2018 12:49 PM IST

0
आईपीएल ऑक्शन 2018: सबसे महंगे भारतीय खिलाड़ी बने जयदेव उनाद्कट

शनिवार को शुरू हुई आईपीएल की नीलामी के पहले दिन बेन स्टोक्स सबसे महंगे खिलाड़ी रहे थे. वहीं मनीष पांडे और केएल राहुल सबसे महंगे बिकने वाले भारतीय रहे. आईपीएल के दूसरे दिन की बोली की शुरुआत राहुल चाहर के साथ हुई. इसके बाद बिकने वाले सबसे महंगे खिलाड़ी बने कर्नाटक के कृष्णप्पा गौतम. जयदेव उनाद्कट हालांकि दोनों दिन में सबसे महंगे भारतीय खिलाड़ी बने. जयदेव को राजस्थान रॉयल्स ने 11 करोड़.  50 लाख रुपए में अपने साथ जोड़ा. उन्हें अपने पिछले सफल सीजन का फल मिला. सनराइजर्स हैदराबाद के साथ हुए लीग मैच में 20वें ओवर में उन्होंने मेडन ओवर में हैट्रिक ली थी. 2017 आईपीएल में उन्होंने पुणे के लिए खेलते हुए 12 मैचों में 24 विकेट हासिल किए और वह पर्पल कैप की दौड़ में भुवनेश्वर कुमार के बाद दूसरे नंबर पर रहे.

आईपीएल में स्पिन गेंदबाजों की बहुत मांग की यही वजह रही कि 29 साल के  ऑफ स्पिनर कृष्णप्पा गौतम को राजस्थान रॉयल्स ने छह करोड़, 20 लाख रुपए में अपनी टीम के साथ जोड़ा. इस साल उन्होंने रणजी में भी 34 विकेट हासिल किए थे. जिसके बाद वह विकेट लेने की सूची में पांचवें नंबर पर रहे थे. साथ ही वह उपयोगी बल्लेबाज भी हैं. अभी तक खेले अपने 26 टी20 मैचों में उनका स्ट्राइक रेट 163 का  है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi