S M L

IPL Auction 2018: कहीं इस ऑक्शन खत्म तो नहीं हो जाएगा आईपीएल के सबसे महंगे खिलाड़ी का करियर!

युवराज जब लय में थे तब उनके लिए 16 करोड़ रुपए की बोली लगी थी लेकिन पिछले सीजन में किंग्स इलेवन पंजाब ने दो करोड़ में खरीदा था

Updated On: Dec 17, 2018 10:41 PM IST

Bhasha

0
IPL Auction 2018: कहीं इस ऑक्शन खत्म तो नहीं हो जाएगा आईपीएल के सबसे महंगे खिलाड़ी का करियर!

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के इतिहास में सबसे बड़ी बोली पाने वाले हरफनमौला भारतीय खिलाड़ी युवराज सिंह की साख मंगलवार को यहां होने वाली नीलामी में दांव पर लगी होगी.

इस साल होने वाले वाले विश्व कप के मद्देनजर फ्रेचाइजी की नजरें विदेशी खिलाड़ियों की मौजूदगी पर है. युवराज जब लय में थे तब उनके लिए 16 करोड़ रुपये की बोली लगी थी लेकिन पिछले सीजन में किंग्स इलेवन पंजाब ने उन्हें और क्रिस गेल को आधार कीमत दो करोड़ रुपये की कीमत के साथ टीम से जोड़ा था. गेल ने अपने प्रदर्शन से टीम विश्वास जीता तो वहीं युवराज आठ मैचों में सिर्फ 65 रन बना सके. इसमें कोई आश्चर्य नहीं कि टीम ने उन्हें रिलीज करने का फैसला किया.

Hyderabad: Yuvraj Singh of the Sunrisers Hyderabad plays a shot during IPL 2017 match against Royal Challengers Bangalore at the Rajiv Gandhi Stadium in Hyderabad on Wednesday. PTI Photo / SPOTZPICS (PTI4_5_2017_000316B)

भारत के लिए जून 2017 में अंतिम बार खेलने वाले 37 साल के खिलाड़ी ने खुद को एक करोड़ रुपये के आधार मूल्य की सूची में रखा है. इस सूची में ऋद्धिमान साहा, मोहम्मद शमी और अक्षर पटेल जैसे खिलाड़ी भी शामिल हैं. नए शहर में नीलामी होने के साथ ही इस बार इसमें नये संचालक दिखेंगे। आईपीएल नीलामी में नियमित रूप से संचालन करने वाले रिचर्ड मेडले इस बार नीलामी का हिस्सा नहीं होंगे और नीलामी के संचालन की जिम्मेदारी ह्यू एडमिडेस को सौंपी गई है. एडमिडेस को नीलामी कंपनी क्रिस्टी में 30 साल से अधिक का अनुभव है.

यह भी पढ़ें - IPL Auction 2019: नीलामी के लिए किसके पास कितना पैसा, जानें सभी टीमों का पूरा बजट

दिलचस्प बात यह है कि 346 क्रिकेटरों के पूल में अधिकतम आधार मूल्य दो करोड़ रुपये की की सूची में कोई भी भारतीय खिलाड़ी शामिल नहीं है. इस आधार कीमत की सूची में शामिल नौ खिलाड़ियों में क्रिस वोक्स, लसित मलिंगा, शॉन मार्श, सैम कुरेन, कोलिन इनग्राम, कोरी एंडरसन, एंजेलो मैथ्यूज और डार्शी शॉर्ट जैसे नाम हैं.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi