S M L

IPL 2019: कोहली का नया दांव, धोनी की टीम के खिलाड़ी को RCB से जोड़ा

IPL के इतिहास में अबतक RCB की टीम एक भी बार खिताब नहीं जीत पाई है

Updated On: Feb 14, 2019 08:55 AM IST

FP Staff

0
IPL 2019: कोहली का नया दांव, धोनी की टीम के खिलाड़ी को RCB से जोड़ा

अगले महीने के अंत से आईपीएल (IPL) की शुरुआत होने वाली है. भारतीय टीम में बतौर कप्तान शानदार प्रदर्शन करने वाले विराट कोहली (Virat Kohli) की टीम आरसीबी (RCB) अब तक खिताब जीतने में नाकाम रही है. इस साल उन्होंने अपनी हार के सिलसिले को तोड़ने के लिए कई बदलाव किया है. टीम ने अब एक और बदलाव करते हुए मिथुन मनहास (Mithun Manhas) को टीम से बतौर एसिसटेंट कोच आरसीबी से जोड़ा है. मिथुन इससे पहले चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) से जुड़े हुए थे.

मिथुन जम्मु से आईपीएल में खेलने वाले पहले खिलाड़ी हैं. देवधर ट्रॉफी, दिलीप ट्रॉफी, रणजी ट्रॉफी की सफलतापूर्वक कप्तानी करने वाले मिथुन की देखरेख में कई अंतरराष्ट्रीय स्टार क्रिकेटर समूचे विश्वभर में अपना नाम रोशन कर चुके हैं. आईपीएल के इतिहास में अबतक आरसीबी की टीम एक भी बार खिताब नहीं जीत पाई है. ऐसे में इस बार आरसीबी टीम (RCB TEAM) मैनेजमेंट हर हाल में आईपीएल का खिताब जीतने के लिए एक से बढ़कर एक रणनीति बनानें की कोशिश में हैं

यह भी पढ़े- दुनिया में सबसे खतरनाक हैं भारतीय गेंदबाज, आंकड़े देख लीजिए...

इससे पहले गैरी कस्टर्न को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का हेड कोच नियुक्त किया गया था. इसके साथ-साथ आशीष नेहरा को टीम का बॉलिंग कोच नियुक्त किया गया था. मनहास अब कस्टर्न के साथ काम करेंगे. मनहास इससे पहले दिल्ली डेयरडेविल्स, पुणे वॉरियर्स और चेन्नई से जुड़े रह चुके हैं. मिथुन जम्मू-कश्मीर की सीनियर क्रिकेट टीम के हैड कोच भी रह चुके हैं. उनके मार्गदर्शन में ही जम्मू-कश्मीर ने वर्ष 2016-17 को टी-20 घरेलू क्रिकेट प्रतियोगिता में पहली बार क्वालीफाई करने का इतिहास रचा था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi