S M L

क्या आईपीएल से अपने ही 'कप्तान' की छुट्टी करवाना चाहते हैं शेन वॉर्न!

आईपीएल 2019 में राजस्थान रॉयल्स के ब्रैंड एंबेसडर हैं शेन वॉर्न

Updated On: Feb 13, 2019 04:41 PM IST

FP Staff

0
क्या आईपीएल से अपने ही 'कप्तान' की छुट्टी करवाना चाहते हैं शेन वॉर्न!

हाल ही में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग को इसी साल इंग्लैंड में होने वाले आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप के लिए टीम का असिस्टेंट कोच नियुक्त किया है. पोंटिंग की यह नियुक्ति भारतीय टीम के मैनेजमेंट और बीसीसीआई के कुछ अधिकारियों को खल रही है.

पोंटिंग, आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के कोच हैं और कहा जा रहा है कि यह हितों के टकराव का मामला भी बन सकता है. अब पोटिंग की ही कप्तानी में खेल चुके और आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स की हिस्सा शेन वॉर्न ने इस मसले पर अपनी राय जाहिर करते हुए कहा है कि पोंटिंग को आईपीएल में जुड़े रहना की इजाजत नहीं मिलनी चाहिए.

मुंबई मिरर को दिए इंटरव्यू में शेन वॉर्न का कहना है ‘जिस तर्क के तहत टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री को आईपीएल में जुड़ने नहीं दिया गया है उस नियम के तहत रिकी पोटिंग भी आईपीएल मे जुड़े नहीं रह सकते लेकिन उन्हें इजाजत दे दी गई है.’

हालांकि शेन वॉर्न का मानना है कि पोटिंग के खिलाफ इस तर्क में दम नहीं है कि वह आईपीएल के दौरान दिल्ली की टीम में मौजूद टीम इंडिया खिलाड़ियों की सारी ताकत-कमजोरियों से वाकिफ हो जाएंगे.

उनका कहना है , ‘ अगर इस लिहाज से देखा जाए तो विराट कोहली एक टीम के कप्तान हैं और रोहित शर्मा दूसरी टीम के और इन दोनों की टीमों में वर्ल्ड कप खेलने के लिए जने वाले दूसर देशों के खिलाड़ी भी होंगे, लिहाजा मैं इस बात से सहमत नहीं हूं.’

बहरहाल अब देखना होगा कि क्या पोंटिंग के खिलाफ बीसीसीआई में कोई फैसला होता है या नहीं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi