S M L

IPL 2019 : डेविड वार्नर पर भारी पड़े रसेल, कोलकाता नाइटराइडर्स छह विकेट से जीता

KKR vs SRH : डेविड वार्नर की बदौलत तीन विकेट गंवाकर 181 रन का स्कोर खड़ा किया. कोलकाता नाइटराइडर्स ने 19.4 ओवर में चार विकेट पर 183 रन बनाकर जीत से शुरुआत की

Updated On: Mar 25, 2019 04:22 PM IST

Bhasha

0
IPL 2019 :  डेविड वार्नर पर भारी पड़े रसेल, कोलकाता नाइटराइडर्स छह विकेट से जीता

वेस्टइंडीज के स्टार आंद्रे रसेल की अंत में 19 गेंद में खेली गई नाबाद 49 रन की पारी से कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) ने शानदार वापसी करते हुए रविवार को कोलकाता में इंडियन प्रीमियर लीग के टी20 मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को दो गेंद रहते छह विकेट से शिकस्त दी.

बल्लेबाजी का न्योता मिलने के बाद सनराइजर्स हैदराबाद ने ऑस्ट्रेलियाई डेविड वार्नर की बदौलत तीन विकेट गंवाकर 181 रन का प्रतिस्पर्धी स्कोर खड़ा किया. गेंद से छेड़छाड़ के शर्मनाक प्रकरण को पीछे छोड़ते हुए वार्नर ने 53 गेंद में तीन छक्कों और नौ चौकों की मदद से 85 रन की पारी खेली. कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम ने अंतिम तीन ओवर में वापसी करते 19.4 ओवर में चार विकेट पर 183 रन बनाकर जीत से शुरुआत की. केकेआर को 17वें ओवर के बाद 18 गेंद में 53 रन की जरूरत थी और उसने 16 गेंद में 54 रन बनाकर शानदार जीत हासिल की.

इस जीत के नायक रसेल रहे जिन्होंने 19 गेंद में चार चौकों और चार छक्कों से नाबाद 49 रन बनाए. वहीं शुभमन गिल (10 गेंद में दो चौके से नाबाद 18 रन) ने भी उनका साथ निभाते हुए छक्का जड़कर टीम को जीत दिलाई. घरेलू टीम के लिए नीतीश राणा ने 68 रन की अर्धशतकीय पारी खेली, उन्होंने 47 गेंद में आठ चौके और तीन छक्के लगाए.

केकेआर के लिए शुरुआत अच्छी नहीं रही, उसने दूसरे ओवर में सात रन के स्कोर पर सलामी बल्लेबाज क्रिस लिन (07) का विकेट खो दिया जिन्हें शकीबुल हसन ने अपने पहले ही ओवर में आउट कर दिया. लेकिन इसके बाद रॉबिन उथप्पा (35 रन, 27 गेंद में तीन चौके और एक छक्का) और नीतीश राणा ने कुछ शानदार शॉट लगाकर दूसरे विकेट के लिए 80 रन जोड़े. इस भागीदारी का अंत उथप्पा के आउट होने से हुआ जो सिद्धार्थ कौल की गेंद पर बोल्ड हुए. कप्तान दिनेश कार्तिक चार गेंद ही खेल पाए थे कि संदीप शर्मा ने उनका विकेट झटक लिया. नीतीश राणा के 16वें ओवर में आउट होने के बाद टीम की उम्मीद समाप्त हो गई थी.

लेकिन आंद्रे रसेल ने 18वें ओवर के शुरू में दो गगनचुंबी छक्के और एक चौका जड़कर टीम को जीत के करीब पहुंचाया. इस ओवर में 19 रन रन बने. 19वें ओवर में रसेल ने भुवनेश्वर कुमार के ओवर को पीटते हुए दो चौके और दो छक्कों से 21 रन जोड़े. अब टीम को जीत के लिए छह गेंद में 13 रन की दरकार थी, उसने चार गेंद में दो छक्कों से 14 रन बनाकर जीत हासिल की.

David Warner of Sunrisers Hyderabad walks back during match 2 of the Vivo Indian Premier League Season 12, 2019 between the Kolkata Knight Riders

इससे पहले सोलहवें ओवर में वार्नर के आउट होने के बाद विजय शंकर ने भी सनराइजर्स हैदराबाद में अच्छी वापसी करते हुए 24 गेंद में दो चौकों और दो छक्कों से नाबाद 40 रन बनाए. वार्नर के 37वें आईपीएल अर्धशतक से वह इस टी20 लीग में 40 बार 50 से ज्यादा का स्कोर बनाने वाले पहले क्रिकेटर बन गए और विराट कोहली (38) से आगे हैं. इस ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी के नाम तीन शतक भी हैं.

उनके नए सलामी जोड़ीदार जॉनी बेयरस्टो ने भी उनका अच्छा साथ निभाया, जिससे इन दोनों सलामी बल्लेबाजों ने टीम को 100 रन पार कराते हुए 10.5 ओवर में 118 रन की भागीदारी की. टॉस जीतकर गेंदबाजी करने उतरी केकेआर की टीम अनुशासित गेंदबाजी के बावजूद वार्नर को जल्दी आउट नहीं कर सकी. केकेआर ने उन्हें दो बार 21 और 68 रन के स्कोर पर क्रमश: रॉबिन उथप्पा और कप्तान दिनेश कार्तिक की बदौलत जीवनदान दिया.

कार्तिक की कप्तानी थोड़ी ज्यादा रक्षात्मक लगी और दूसरे ओवर में ही वार्नर पर रिव्यू गंवा दिया जबकि सनराइजर्स हैदराबाद ने डीआरएस का पूरा इस्तेमाल करते हुए बेयरस्टो के खिलाफ फैसले को बदलावाया. वार्नर ने आराम से खेलते हुए पीयूष चावला और सुनील नारायण के खिलाफ लगातार बाउंड्री लगाई. उन्होंने आंद्रे रसेल के खिलाफ छक्का जड़कर अपना अर्धशतक पूरा किया और फिर भारत के मुख्य स्पिनर कुलदीप यादव पर अपना दूसरा छक्का जड़ा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi