S M L

आईपीएल 2019 : न्यूजीलैंड के माइक हेसन बने किंग्स इलेवन पंजाब के कोच

किंग्स इलेवन पंजाब ने कई प्रतिष्ठित कोच से बात करने के बाद हेसन का चयन किया. वह टीम के साथ दो साल के लिए जुड़ेंगे

Updated On: Oct 29, 2018 07:19 PM IST

FP Staff

0
आईपीएल 2019 : न्यूजीलैंड के माइक हेसन बने किंग्स इलेवन पंजाब के कोच
Loading...

किंग्स इलेवन पंजाब की टीम आईपीएल के इतिहास में सिर्फ एक बार 2014 में फाइनल में पहुंच पाई है. इसके अलावा किंग्स इलेवन पंजाब का इतिहास खास नहीं रहा हैं. अभिनेत्री प्रीटी जिंटा की टीम ने न्यूजीलैंड के पूर्व कोच माइक हेसन को अगले दो साल के लिए मुख्य कोच नियुक्त किया है. हेसन ऑस्ट्रेलिया के ब्रैड हॉग की जगह लेंगे. उन्होंने जून में न्यूजीलैंड के कोच के पद से इस्तीफा दे दिया था.

किंग्स इलेवन के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सतीश मेनन ने हेसन की नियुक्ति की पुष्टि की. मेनन ने कहा, ‘हमने कई प्रतिष्ठित कोच से बात करने के बाद हेसन का चयन किया. वह टीम के साथ दो साल के लिए जुड़ेंगे.’

न्यूजीलैंड का यह कोच अपने सहायक स्टाफ का चयन करेगा और यह देखना दिलचस्प होगा की पिछले सत्र में टीम की मेंटोर की भूमिका निभाने वाले वीरेंद्र सहवाग उनके साथ रहेंगे या नहीं. हेसन के अलावा न्यूजीलैंड के दो अन्य कोच भी आईपीएल टीमों से जुड़े़ हैं जिसमें स्टीफन फ्लेमिंग और डेनियल विटोरी शामिल हैं.

हेसन के रहते हुए न्यूजीलैंड की टीम 2015 में विश्व कप के फाइनल में पहुंची थी. जबकि किंग्स इलेवन पंजाब की टीम एक बार भी आईपीएल खिताब जीतने में सफल नहीं रही है. उसकी टीम 2014 में कोलकाता नाइट राइडर्स से हार कर उपविजेता रही थी.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi