S M L

2019 में आम चुनाव के चलते यूएई में खेला जा सकता है आईपीएल का अगला सीजन!

भारत जैसा टाइम दोन होने के चलते यूएई पड़ा है साउथ अफ्रीका पर भारी, 2014 में भी आईपीएल का एक हिस्सा यूएई में ही खेला गय़ा था

Updated On: Apr 26, 2018 11:36 AM IST

FP Staff

0
2019 में आम चुनाव के चलते यूएई में खेला जा सकता है आईपीएल का अगला सीजन!

आईपीएल के मौजूदा सीजन में तो ज्यादातर मुकाबले रोमांचक दौर पर पहुंच कर खत्म हो रहे हैं और मैदान पर बैठे दर्शक इसका भरपूर लुत्फ उठा रहे हैं. आईपीएल के अगले सीजन में भारत के दर्शकों का यह लुत्फ थोड़ा फीका पड़ सकता ही क्योंकि अगले साल आईपीएल का कारवां फिर से यूएई की ओर रुख कर सकता है.

दरअसल अगले साल यानी 2019 भारत में आम चुनाव होने हैं. चुनाव के दौरान केन्द्रीय सुरक्षा बल की ड्यूटी होने के चलते आईपीएल के लिए सुरक्षा मुहैया नहीं कराई जा सकती है लिहाजा आईपीएल को देश के बाहर ही कराया जा सकता है. बोर्ड की ओर अगले साल आईपीएल का शेड्यूल निर्धारित कर लिया गया है. 2019 में यह लीग 29 मार्च से 19 मई तक खेली जाएगी. यही वक्त भारत में लोकसभा के चुनाव का है. लिहाजा माना जा रहा है आईपीएल या तो पूरा या फिर इसका एक हिस्सा देश के बाहर ही होगा.

इससे पहले 2009 के आम चुनाव के साथ आईपीएल को साउथ अफ्रीका में आयोजित कराया गया था जबकि 2014 के आमचुनाव के वक्त आईपीएल का एक हिस्सा यूएई में आयोजित हुआ था.

जानकारी के मुताबिक बीसीसीआई ने इस सिलसिले यूएई के साथ बात भी कर ली है. दरअसल यूएई और भारत के बीच महज आधे घंटे का ही टीइम डिफरेंस है जबकि साउथ फ्रीका के साथ टाइम डिफरेंस साढ़े तीन घंटे का है लिहाजा साउथ अफ्रीका के विकल्प को नकार दिया गया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi