S M L

IPL 2019: चेन्‍नई सुपर किंग्‍स ने खिताब जीताने वाली टीम से तीन खिलाड़ियों को किया रिलीज

दो साल के प्रतिबंध के बाद आईपीएल में वापसी करते हुए सीएसके ने फाइनल में सनराइजर्स हैदराबाद को हराकर 2018 सत्र का खिताब जीता था

Updated On: Nov 14, 2018 10:01 PM IST

FP Staff

0
IPL 2019: चेन्‍नई सुपर किंग्‍स ने खिताब जीताने वाली टीम से तीन खिलाड़ियों  को किया रिलीज

मौजूदा आईपीएल चैंपियन चेन्नई सुपरकिंग्स (सीएसके) ने बुधवार को 2019 सत्र के लिए अपने 22 खिलाड़ियों को रिटेन किया है, जबकि खिताब जीतने वाली अपनी टीम से सिर्फ तीन खिलाड़ियों के रिलीज किया है.

दो साल के प्रतिबंध के बाद आईपीएल में वापसी करते हुए सीएसके ने फाइनल में सनराइजर्स हैदराबाद को हराकर 2018 सत्र का खिताब जीता था. टीम ने इंग्लैंड के तेज गेंदबाज मार्क वुड के अलावा भारतीय खिलाड़ियों कनिष्क सेठ और क्षितिज शर्मा को रिलीज किया है.

फ्रेंचाइजियों को 15 नवंबर तक आईपीएल संचालन परिषद को अगले महीने होने वाली 2019 खिलाड़ी नीलामी के लिए अपने रिटेन और रिलीज किए गए खिलाड़ियों की जानकारी देनी है.

डेविड विली बरकरार

चोटिल आलराउंडर केदार जाधव के विकल्प के तौर पर चुने गए इंग्लैंड के ऑलराउंडर डेविड विली को टीम में बरकरार रखा गया है. जाधव को पहले मैच में ही चोट लग गई थी और वह बाकी टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं ले पाए थे. वुड को सिर्फ एक मैच खेलने का मौका मिला था, जबकि कनिष्क और क्षितिज एक भी मैच में नहीं खेले.

सीएसके ने कप्तान महेंद्र सिंह धोनी, सुरेश रैना, हरभजन सिंह और रवीन्‍द्र जडेजा को 2018 की नीलामी से पहले रिटेन किया था. ड्वेन ब्रावो और फाफ ड्यू प्लेसिस के लिए राइट टू मैच कार्ड का इस्तेमाल किया था. इस साल नीलामी में सीएसके के पास साढ़े आठ करोड़ रुपए होंगे, इसमें छह करोड़ 50 लाख रुपए पिछले सत्र के हैं जबकि इस सत्र में अतिरिक्त दो करोड़ रुपए उपलब्ध कराए जाएंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi