S M L

IPL 2019 : बीसीसीआई ने आईपीएल उद्घाटन समारोह की राशि सैन्य बलों को दी

11 करोड़ रुपए भारतीय सेना, सात करोड़ रुपए सीआरपीएफ को जबकि एक-एक करोड़ रुपए नौसेना और वायुसेना को दिए जाएंगे

Updated On: Mar 24, 2019 12:36 PM IST

Bhasha

0
IPL 2019 : बीसीसीआई ने आईपीएल उद्घाटन समारोह की राशि सैन्य बलों को दी

बीसीसीआई ने आईपीएल के उद्घाटन समारोह के बजट के लिए रखी गई राशि शनिवार को सैन्य बलों और सीआरपीएफ के लिए रखे जाने वाले फंड में दी. बीसीसीआई का काम देख रही प्रशासकों की समिति (सीओए) ने पुलवामा आतंकी हमले के बाद भव्य उद्घाटन समारोह को रद करने का फैसला किया जिसमें 40 सीआरपीएफ जवान शहीद हो गए थे.

बीसीसीआई विज्ञप्ति के अनुसार, ‘सर्वसम्मति से फैसला किया गया कि 11 करोड़ रुपए भारतीय सेना, सात करोड़ रुपए सीआरपीएफ को जबकि एक-एक करोड़ रुपए नौसेना और वायुसेना को दिए जाएंगे.’ इंडियन प्रीमियर लीग का 12वां चरण चेन्नई में गत चैंपियन चेन्नई सुपरकिंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के बीच मुकाबले से शुरू होगा.

सीओए चेयरमैन विनोद राय ने कहा, ‘महासंघ के तौर पर, हमें लगा कि आईपीएल का नियमित उद्घाटन समारोह नहीं कराया जाए. बल्कि हमने इस राशि को किसी अच्छे काम के लिए देने का फैसला किया जो हर किसी के दिल के करीब है.’ वहीं उनकी सहयोगी डायना इडुल्जी ने कहा, ‘यह स्वागत योग्य कदम है और आंतकी हमले में जिन्होंने अपनी जान गंवाई उनके प्रति सम्मान को दर्शाता है. बीसीसीआई हमेशा राष्ट्रीय हित के प्रति संवेदनशील रहा है और जब भी जरूरत पड़ेगी इस तरह का योगदान करना जारी रखेगा.’ सीओए के सदस्य लेफ्टिनेंट थोडगे ने कहा, ‘हमारे लिए राष्ट्रीय हित सर्वोपरि है. हम पुलवामा हमले में शहीद हुए जवानों के परिवारों और लोगों की भावनाएं समझते हैं.’

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi