S M L

क्या वर्ल्ड कप 2019 के चलते फीकी हो जाएगी आईपीएल की चमक!

एरॉन फिंच और ग्लेन मैक्सवेल रहेंगे इस सीजन से बाहर, लसिथ मलिंग ने खुद को कराया नीलामी के लिए रजिस्टर्ड

Updated On: Dec 07, 2018 10:25 AM IST

FP Staff

0
क्या वर्ल्ड कप 2019 के चलते फीकी हो जाएगी आईपीएल की चमक!

अगले साल होने वाले क्रिकेट वर्ल्ड कप के चलते उससे ऐन पहले होने वाली आईपीएल की चमक अब फीकी पड़ती नजर आ रही है. कई क्रिकेट बोर्ड ने वर्ल्ड कप के मद्देनजर अपना खिलाड़ियों पर कुछ ना कुछ पाबंदिया लगा दी हैं. खासतौर के क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अपने खिलाड़ियों को यह साफ कर दिया है कि जिन खिलाड़ियों को वर्ल्ड कप 2019 के लिए चयन की उम्मीद है वे आईपीएल का पूरा सीजन नहीं खेल सकेंगे.

अपने क्रिकेट बोर्ड के इस सख्त रुख के बाद ऑस्ट्रेलिया के दो खिलाड़ियों ने इस बार आईपीएल की नीलामी को लिए खुद को रजिस्टर्ड ही नहीं कराया है. यह दो बल्लेबाज हैं लिमिटेड ओवर में कंगारू टीम के कप्तान एरॉन फिंच और ग्लेन मैक्सवेल.

18 दिसंबर को जयपुर में जिन खिलाड़िय की नीलामी होगी उनमें यह दोने खिलाड़ी शमिल नहीं होंगे. इन दोनों की ही इनकी टीमों ने रिलीज कर दिया था. वहीं इस बार की नीलामी में एक खास बात यह है कि श्रीलंक के तेज गेंदबाज लसिथ मलिंग ने भी खुद को रजिस्टर्ड कराया है. आईपीएल के इतिहास में सबसे अधिक विकेट्स लेने वीले मलिंगा पिछले सीजन में मुंबई इंडियंस के कोचिंग स्टाफ के तौर पर आईपीएल से जुड़े थे. मलिंगा ने अपनी बेस प्राइस दो करोड़ रुपए रखी है.

इस साल भारत के ग्लैंड दौरे पर चर्चा में आए इंग्लिश ऑल राउंडर सैम करन ने भी खुद को पहली बार नीलामी के लिए रजिस्टर्ड कराया है. उन्होंने भी अपनी बेस प्राइस अधिकतम यानी दो करोड़ रुपए रखी है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi