S M L

IPL 2018: दिग्‍गजों से मिलने से पहले साहा ने दिखाई अपनी फॉर्म, 20 गेंदों पर ठोका शतक

सबसे तेज शतक लगाने के मामले में साहा ने क्रिस गेल को भी पीछे छोड़ दिया है

Updated On: Mar 24, 2018 05:55 PM IST

FP Staff

0
IPL 2018: दिग्‍गजों से मिलने से पहले साहा ने दिखाई अपनी फॉर्म, 20 गेंदों पर ठोका शतक

आईपीएल शुरू होने में अब मात्र गिनती के ही दिन बचे हुए है और ऐसे में अधिकतर खिलाड़ी अपनी तैयारियों में जुट गए हैं. वहीं दूसरी तरफ ऋद्धिमान साहा ने आईपीएल से पहले ही अपनी तैयारी दिखा दी है. आईपीएल के इस सीजन में गत चैंपियन सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से मैदान पर उतरने वाले साहा की तैयारी चल रही है, लेकिन शनिवार को एक मैच में उनके बल्ले ने जो आग उगली है, उसे देखकर उनकी तैयारियों का अंदाजा लगाया जा सकता है. हैदराबाद ने साहा को 5 करोड़ रुपए में अपनी टीम में शामिल किया था. साहा ने जेसी मुखर्जी ट्रॉफी के एक मैच में अपनी टीम मोहन बागान की ओर से खेलते हुए बीएनआर  रिक्रिएशन क्लब के खिलाफ शतक जड़ दिया.

आप जानकार हैरान होंगे कि यह शतक उन्होंने सिर्फ 20 गेंदों में जड़ा है, जो एक विश्व रिकॉर्ड भी बन गया है. साहा टी20 क्रिकेट में सबसे तेज शतक लगाने वाले बल्‍लेबाज बन गए हैं, इससे पहले यह रिकॉर्ड क्रिस गेल के नाम था, जिन्‍होंने 30 गेंदों में शतक लगाया था.

साहा ने 14 छक्के और चार चौके की मदद से 102 रन बनाए. विपक्षी टीम के दिए 152 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए साहा ने सुभोमॉय दास के साथ मिलकर पारी का आगज किया और मोहन बागान टीम ने इस बेहतरीन पारी की मदद से मात्र सात ओवर में ही लक्ष्य हासिल कर लिया. भारतीय टेस्ट विशेषज्ञ साहा की स्ट्राइक रेट 510 की थी. साहा ने आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स, कोलकाता नाइट राइडर्स और किंग्स इलेवन पंजाब की तरफ से खेलते हुए कुल 104 मैचों में 1557 रन बनाए हैं. यहीं नहीं साहा पहले और एक मात्र खिलाड़ी भी हैं, जिन्होंने आईपीएल के फाइनल में शतक लगाया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi