S M L

IPL 2018, KKR vs SRH : विलियमसन ने दिलाई सनराइजर्स हैदराबाद को लगातार तीसरी जीत

हैदराबाद ने कोलकाता नाइटराइडर्स को एक ओवर रहते पांच विकेट से मात दी

FP Staff Updated On: Apr 15, 2018 12:54 AM IST

0
IPL 2018, KKR vs SRH : विलियमसन ने दिलाई सनराइजर्स हैदराबाद को लगातार तीसरी जीत

भुवनेश्वर कुमार की अगुआई में पहले गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन और कप्तान केन विलियमसन की संयम से खेली गई अर्धशतकीय पारी की बदौलत सनराइजर्स हैदराबाद ने इंडियन प्रीमियर लीग में अपना विजयी अभियान जारी रखा. हैदराबाद ने शनिवार को बारिश से प्रभावित मैच में कोलकाता नाइटराइडर्स को एक ओवर रहते पांच विकेट से मात दी. सनराइजर्स हैदराबाद की यह तीन मैचों में लगातार तीसरी जीत है, जिसकी बदौलत वह तालिका में शीर्ष पर बनी हुई है.

सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान केन विलियम्सन ने टॉस जीतकर क्षेत्ररक्षण का फैसला किया और उसके गेंदबाजों ने विपक्षी टीम की कमियों का पूरा फायदा उठाया जिससे घरेलू टीम निर्धारित 20 ओवर में आठ विकेट गंवाकर 138 रन ही बना सकी. कोलकाता नाइटराइडर्स के गेंदबाजों ने भी अच्छा प्रदर्शन किया और मेहमान टीम की आसान जीत की उम्मीद पूरी नहीं होने दी. लेकिन विलियमसन के 50 रन तथा 19वें ओवर में यूसुफ पठान (नाबाद 17 रन, सात गेंद में दो चौके और एक छक्का) के एक चौके और एक छक्के से सनराइजर्स हैदराबाद ने 19 ओवर में पांच विकेट पर 139 रन बनाकर जीत दर्ज की.

हैदराबाद का शानदार क्षेत्ररक्षण

कोलकाता के खिलाड़ियों का अपने मैदान पर प्रदर्शन खराब रहा तो वहीं हैदराबाद ने शानदार क्षेत्ररक्षण किया. कोलकाता के केवल तीन बल्लेबाज ही दोहरे अंक तक पहुंच सके. क्रिस लिन ने 49 रन, कप्तान दिनेश कार्तिक ने 29 रन और नीतीश राणा ने 18 का योगदान दिया. हैदराबाद के गेंदबाजों के दबदबे के सामने घरेलू टीम अंतिम पांच ओवर में तीन विकेट गंवाकर केवल 32 रन ही जोड़ सकी. पूरी पारी में केवल चार छक्के और 12 चौके लगे. तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने चार ओवर में 26 रन देकर तीन विकेट झटके, जबकि बिली स्टेनलेक और शाकिब अल हसन ने दो दो विकेट प्राप्त किए. सिद्धार्थ कौल ने पारी की अंतिम गेंद पर शिवम मावी के रूप में एक विकेट हासिल किया.

उथप्पा के जल्दी आउट होने से शुरुआत बिगड़ी

केकेआर की शुरुआत खराब रही, उसने तीसरे ही ओवर में सलामी बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा का विकेट गंवा दिया जो भुवी का पहला शिकार बने. इसके बाद सातवें ओवर के बाद बारिश आ गई जिससे करीब एक घंटे का खेल खराब हुआ तब टीम का स्कोर एक विकेट पर 52 रन था. बारिश के बाद खेल शुरू होने के चौथी गेंद में नीतीश राणा (18 रन) विकेट गंवा बैठे. बिली स्टेनलेक की गेंद पर मनीष पांडे ने उनका कैच लपका. सुनील नरेन (09) चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतरे, लेकिन अच्छी पारी खेलने में नाकाम रहे. शाकिब अल हसन की गेंद पर कप्तान केन विलियमसन ने कैच लपककर उनकी पारी का अंत किया.

क्रिस लिन अपना अर्धशतक से चूके

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज क्रिस लिन अपना अर्धशतक पूरा करने से महज एक रन से चूक गए और शाकिब अल हसन का ही शिकार बने, जिन्होंने अपनी ही गेंद पर उनका कैच लपका. लिन ने 34 गेंद का सामना करते हुए 49 रन की पारी में सात चौके और एक छक्का जड़ा. आंद्रे रसेल महज पांच गेंद और शुभमन गिल नौ गेंद खेलने के बाद पवेलियन लौट गए. दिनेश कार्तिक ने टिककर खेलने की कोशिश की, उन्होंने भुवी की गेंद पर आउट होने से पहले 27 गेंद का सामना किया और दो चौके व एक छक्का जड़ा.

चौथे विकेट के लिए 59 रन की साझेदारी 

सलामी बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा 24 रन (15 गेंद में पांच चौके) बनाकर सुनील नरेन (17 रन देकर दो विकेट) की पहली ही गेंद पर आउट हो गए. नरेन ने दूसरे ओवर में शिखर धवन (07) को बोल्ड कर सनराइजर्स हैदराबाद को दूसरा झटका दिया. मनीष पांडे भी चार रन बनाकर चलते बने. विलियमसन और शाकिब अल हसन ने मिलकर विकेट गिरने के सिलसिले को तोड़ा तथा चौथे विकेट के लिए 59 रन की साझेदारी निभाई. लेकिन पीयूष चावला ने उनकी साझेदारी को आगे नहीं बढ़ने दिया और बांग्लादेशी ऑलराउंडर को बोल्ड कर उनकी 27 रन की पारी खत्म की जिसके लिए उन्होंने 21 गेंद ली जिसमें दो चौके और एक छक्का जड़ा था. विलियमसन ने जैसे ही अपना अर्धशतक पूरा किया, मिचेल जॉनसन की गेंद पर स्क्वायर लेग पर खड़े रसेल ने उनका आसान कैच लपका. उन्होंने 43 गेंद में चार चौके और एक छक्के से 50 रन पूरे किए. अगली गेंद पर वह आउट हो गए. अंतिम दो ओवर में अब हैदराबाद को जीत के लिए 13 रन की जरूरत थी. पठान ने 19वें ओवर की अंतिम गेंद पर छक्का लगाकर टीम को जीत दिलाई.

 

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi