S M L

IPL 2018: हार के बाद इस नियम में बदलाव चाहते हैं दिनेश कार्तिक

कार्तिक ने कहा कि हमारे घरेलू टूर्नामेंट में वीजेडी का इस्तमाल होता है तो घरेलू लीग आईपीएल में ऐसा क्यों नहीं हो सकता

FP Staff Updated On: Apr 22, 2018 05:11 PM IST

0
IPL 2018: हार के बाद इस नियम में बदलाव चाहते हैं दिनेश कार्तिक

दिनेश कार्तिक की टीम कोलकाता नाइट राइडर्स को शनिवार को बारिश के बाद डीआरसएस लागू होने के बाद पंजाब से नौ विकेट की हार का सामना करना पड़ा. इसके बाद कार्तिक ने कहा कि डकवर्थ लुइस सिस्टम को जयदेवन मेथड (वीजेडी) से बदल देना चाहिए.

शनिवार को कोलकाता ने 192 रन बनाए थे जिसके बाद पंजाब ने बल्लेबाजी करते हुए 8.2 ओवर में 96 रन बना लिए थे जिसके बाद बारिश आ गई और मैच को रोकना पड़ा. बारिश के डकवर्थ लुइस नियम लागू किया गया और पंजाब को 13 ओवर में 125 रनों का लक्ष्य मिला.

कार्तिक ने कहा, 'बारिश रुकने के बाद अचानक सारा खेल बदल गया. उन्हें बस हर गेंद पर एक रन चाहिए था. मुझे या लगभग किसी को भी यह डकवर्थ सिस्टम समझ नहीं आया. अगर खेल 20 ओवरों का होता तो उन्हें हर ओवर में आठ रन चाहिए होते. ऐसे में दो विकेट लेने से भी हम उन पर रनरेट बढ़ा कर दबाव बढ़ा सकते थे.'

कार्तिक ने कहा, 'हमारे घरेलू टूर्नामेंट में वीजेडी का इस्तमाल होता है तो घरेलू लीग आईपीएल में ऐसा क्यों नहीं हो सकता.' आईपीएल में आईसीसी के नियमों का पालन होता जो विजेडी को नकार चुकी है.' नौ विकेट से मैच हारने के बाद कार्तिक ने यह भी माना कि वह गेल को रोकने में नाकाम रहे और यह भी उनकी हार की बड़ी वजह रही.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Social Media Star में इस बार Rajkumar Rao और Bhuvan Bam

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi