Co Sponsor
In association with
In association with
S M L

आखिर क्यों नहीं होगा उत्तर प्रदेश में आईपीएल का एक भी मुकाबला

दिल्ली डेयर डेविल्स समेत सभी टीमों ने उत्तर प्रदेश में एक भी मुकाबला खेलने में दिलचस्पी नहीं दिखाई

FP Staff Updated On: Feb 15, 2018 03:47 PM IST

0
आखिर क्यों नहीं होगा उत्तर प्रदेश में आईपीएल का एक भी मुकाबला

बुधवार को बीसीसीआई ने आईपीएल 11 के शेड्यूल का ऐलान कर दिया. इस ऐलान के बाद सबसे ज्यादा निराशा उत्तर प्रदेश के फैंस को हुई क्योंकि आईपीएल के मुखिया राजीव शुक्ला की तमाम कोशिशों के बावजूद लखनऊ के एकाना स्टेडियम और कानपुर के ग्रीन पार्क को आईपीएल का एक भी मुकाबला आयोजित करने का मौका नहीं दिया गया है.

इससे पहले चर्चा थी कि दिल्ली डेयरडेविल्स के कुछ मुकाबले लखनऊ में आयोजित कराए जा सकते हैं . दिल्ली की फ्रेंचाइजी के कुछ अधिकारियों ने स्टेडियम के दौरे भी किए लेकिन स्टेडियम की तैयारियों उन्हें पर्याप्त नजर नहीं आई. दिल्ली डेयर डेविल्स ने बोर्ड से साफ कर दिया कि वह अपने मुकाबले लखनऊ में नहीं करानी चाहती है.

दिल्ली ही नहीं बल्कि बाकी किसी भी फ्रेंचाइजी ने लखनऊ में मैच खेलने में दिलचस्पी नहीं दिखाई है लिहाजा आईपीएल के इस सीरीजन में वहां एक भी मैच प्ले ऑफ मुकबले भी आयोजित होने की संभावना खत्म हो गई है.

ग्रीन पार्क में पिछले दो साल गुजरात लायंस की टीम ने अपने दो दो मैच खेले . लेकिन उत्तर प्रदेश क्रिकेट संघ के पदाधिकारियों के मुताबिक आईपीएल चेयरमैन राजीव शुक्ला ने अपने गृहनगर में मैच के आयोजन के लिये व्यक्तिगत रूचि दिखाई थी और इसी वजह से कानपुर को ये मैच मिले . लेकिन कानपुर में अच्छे होटलों और हवाई अड्डे जैसी सुविधाओं का अभाव इस बार आईपीएल फ्रेंचाइजी मालिको की बेरूखी का सबसे बड़ा कारण रहा .

यूपीसीए के एक अधिकारी के मुताबिक लखनऊ के इकाना स्टेडियम में दिल्ली डेयर डेविल्स की दिलचस्पी थी और उनकी टीम ने इस महीने की शुरूआत में इकाना का दौरा भी किया था लेकिन पता नही बाद में क्या हुआ कि जब आईपीएल का कैलेंडर जारी हुआ तो उसमें लखनऊ का स्टेडियम भी शामिल नही है .' यूपीसीए के सूत्रों ने बताया कि दिल्ली डेयरडेविल्स के अलावा दो साल के प्रतिबंध के बाद लौटी राजस्थान रायल्स के भी मैच लखनऊ में कराने की कोशिश की गई लेकिन रायल्स ने अपने घरेलू मैदान जयपुर को ही चुना .

(एजेंसी इनपुट के साथ)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
AUTO EXPO 2018: MARUTI SUZUKI की नई SWIFT का इंतजार हुआ खत्म

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi