S M L

...तो इसलिए युवराज की बजाय अश्विन को मिली है किंग्स इलेवन पंजाब की कप्तानी

आईपीएल 2018 के लिए अश्विन को किंग्स इलेवन पंजाब ने 7.6 करोड़ रुपए में खरीदा है

Updated On: Feb 27, 2018 03:48 PM IST

FP Staff

0
...तो इसलिए युवराज की बजाय अश्विन को मिली है किंग्स इलेवन पंजाब की कप्तानी

आईपीएल के नए सीजन के लिए किंग्स इलेवन पंजाब ने आर अश्विन कप्तानी सौंपी  है यानी युवराज सिंह आर अश्विन की कप्तानी में खेलेंगे. टीम के मेंटोर वीरेंद्र सहवाग ने बताया है कि क्यों अश्विन कप्तानी के लिए उनकी पहली पसंद थे.

सोशल मीडिया पर टीम के नए कप्तान का ऐलान करने के बाद सहवाग ने बताया कि अश्विन को टीम की कप्तानी सौंपे जाने की सबसे बड़ी वजह क्या थी.

सहवाग का कहना है कि वह एक गेंदबाज को कप्तान बनाए जाने के पक्ष में थे. वह वसीम अकरम, वकार यूनुस और कपिल देव जैसे खिलाड़ियों के फैन हैं और उन्हें लगता है कि एक गेंदबाज को टीम का कप्तान होना चाहिए.

सहवाग के मुताबिक आईपीएल के पहले सीजन में कप्तानी करने वाले युवराज सिंह भी कप्तानी की रेस में थे लेकिन टीम के कोचिंग स्टाफ और मालिकान में से ज्यादार लोगों ने अश्विन के पक्ष में अपनी राय जाहिर की लिहाजा अश्विन को टीम की कमान सौंपने का फैसला किया गया.

अश्विन को किंग्स इलेवन पंजाब ने हाल ही में हुई नीलामी में 7.6 करोड़ रुपए में खरीदा था.sehwag zinta

अश्विन वर्ष 2015 तक चेन्नई सुपर किंग्स टीम का हिस्सा थे. इसके बाद वह दो वर्ष तक पुणे सुपर जाइंट्स के लिए खेले. वर्ष 2017 में चोट की वजह से वह पूरे आइपीएल से बाहर रहे थे. वहीं दो वर्ष के बैन के बाद आइपीएल में वापसी करने वाली चेन्नई की टीम ने उन्हें इस बार अपनी टीम में रिटेन नहीं किया था.

अश्विन का आइपीएल में कमाल का प्रदर्शन रहा है. उन्होंने वर्ष 2009 से लेकर 2017 तक कुल 111 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 6.55 की इकानॉमी रेट और 25.00 की औसत से गेंदबाजी की है. अश्विन के नाम पर आइपीएल में कुल 100 विकेट हैं. आइपीएल में उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 34 रन देकर चार विकेट है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi