S M L

IPL 2018 का पहला शतक जड़ने के बाद क्रिकेट के 'बॉस' ने कह दी इतनी बड़ी बात!

सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ गेल ने खेली 63 गेंदों पर 104 रन की धुंआधार पारी

FP Staff Updated On: Apr 20, 2018 11:24 AM IST

0
IPL 2018 का पहला शतक जड़ने के बाद क्रिकेट के 'बॉस' ने कह दी इतनी बड़ी बात!

ज्यादा पुरानी बात नहीं है जब आईपीएल की प्लेयर ऑक्शन के पहले राउंड में कैरेबियाई क्रिकेटर क्रिस गेल अनसोल्ड रह गए थे. दूसरे राउंड में किंग्स इलेवन पंजाब ने उन्हें बेस प्राइस पर खरीद लिया था. उस वक्त यह माना जा रहा था कभी टी20 क्रिकेट के सरताज रहे 38 साल के क्रिस गेल के सितारे अब अपनी चमक खो चुके हैं.

गुरुवार को मोहाली में आईएस बिंद्रा स्टेडिय़म में गेल नाम की यह आंधी फिर चली और ऐसी चली के टूर्नेमेंट में अब तक अपराजेय रही सनराइजर्स हैदराबाद को पहली बार हार का मुंह देखना पड़ा. क्रिस गेल ने इस मुकाबले में 63 गेंदों में 104 रन की तूफानी पारी खेल कर अपनी टीम को जीत तो दिलाई ही साथ इस टूर्नामेंट के मौजूदा सीजन में शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज बने.

शतक लगाने के बाद गेल ने जो बयान दिया वह भी इनकी तूफानी पारी के सहीं कम नहीं था. गेल ने इस मुकाबले के बाद किंग्स इलेवन पंजाब की टीम के डायरेक्टर और पूर्व भारतीय बलल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग का शुक्रिया आदा करते हुए कहा कि ‘ सहवाग ने मुझे चुनकर आईपीएल को बचा लिया. लोग कह रहे थे कि मैं खत्म हो गया हूं. मुझे बहुत कुछ साबित करना है. मैं यहां अपने नाम का साथ न्याय करने के लिए आया हूं.’

गेल के इस बयान पर सहवाग ने ट्विटर पर चुटकी लेते हुए पूछ कि क्या वाकई उन्होंने आईपीएल को बचा लिया तो गेल ने भी इसका जबाव देते हुए लिखा,’यस’

 

 

मोहाली में खेली अपनी इस तूफानी पारी से पहले भी गेल ने चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ 33 गेंद पर 63 रन की जोरदार पारी खेली थी जो उनकी टीम की जीत का आधार बनी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
DRONACHARYA: योगेश्वर दत्त से सीखिए फितले दांव

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi