S M L

IPL 2018: विराट कोहली हर मैच नहीं जिता सकते- गैरी कर्स्टन

आरसीबी के प्लेऑफ की रेस से लगभग बाहर होने के बाद टीम के कोच का बयान

Updated On: May 09, 2018 01:09 PM IST

FP Staff

0
IPL 2018: विराट कोहली हर मैच नहीं जिता सकते- गैरी कर्स्टन

आईपीएल 2018 में अब तक खेले अपने 10 मुकाबलों में से सात में हारकर विराट कोहली की टीम रॉयल चैलैंजर्स बेंगलोर यानी आरसीबी की टीम प्लेऑफ की रेस से लगभग बाहर हो चुकी है. विराट कोहली और एबी डिविलियर्स जैसे दुनिया के दो दिग्गज बल्लेबाजों की मौजूदगी के बावजूद आईपीएल के इस सीजन में आरसीबी की किस्मत का फैसला बाकी टीमों के प्रदर्शन के आधार पर तय होगा.

आरसीबी की टीम की यह नाकामी सबसे ज्यादा चर्चा का विषय बनी हुई है. इस टीम के साथ कोहली और डिविलियर्स के अलावा गैरी कर्सटन जैसे कोच के भी जुड़े हुए थे लेकिन फिर भी टीम का प्रदर्शन औसत से भी नीचे रहा. टीम इंडिया को 2011 में वर्ल्ड चैंपियन बनाने वाले गैरी कर्स्टन इसी साल आरसीबी के साथ जुड़े हैं और उनका मानना है कि पूरी टीम के निराशाजनक प्रदर्शन ने कोहली को इस सीजन में नाकाम कर दिया.

गल्फ न्यूज के मुताबिक कर्सटन का मानना है कि कोहली ने अपने ऊपर बहुत ज्यादा दबाव ले लिया था. कोचिंग स्टाफ ने उनके और डिविलियर्स के ऊपर से दबाव को हटाने की बहुत कोशिश की लेकिन नाकाम रहे. कर्स्टन का कहना है, ‘ यह एक टीम गेम है. कोहली को समझना चाहिए कि वह हर मुकाबला नहीं जिता सकते. आईपीएल में हार जीत पर पहुत कुछ दांव पर लगा होता है जिसके चलते खिलाड़ियों पर दबाव होता है. लेकिन कोहली कुछ ज्यादा ही दबाव अपने ऊपर ले लेते हैं.’

दुनिया के बेहतरीन कोचों में शुमार गैरी कर्सटन ने अबूधाबी क्रिकेट की टीम के साथ दो साल का करार किया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi