S M L

IPL 2018: मुंबई इंडियंस की हार का राजस्थान ने 'रॉयल्स' अंदाज में मनाया जश्न, वायरल हुआ वीडियो

राजस्थान रॉयल्स के ट्विटर हैंडल ने एक वीडियो शेयर किया है जिसमें राजस्थान की टीम मुंबई की हार का जश्न मना रही है

FP Staff Updated On: May 21, 2018 04:00 PM IST

0
IPL 2018: मुंबई इंडियंस की हार का राजस्थान ने 'रॉयल्स' अंदाज में मनाया जश्न, वायरल हुआ वीडियो

रविवार को आईपीएल के लीग मैचों खत्म हो गए. कौन सी चार टीमें प्लेऑफ में जाएंगी इसके लिए फैंस को आखिरी मुकाबले का इंतजार करना पड़ा. जैसे ही दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स ने मुंबई इंडियंस को मात दी, राजस्‍थान रॉयल्‍स के खेमे में खुशी की लहर दौड़ पड़ी और बाद में चेन्‍नई सुपर किंग्‍स द्वारा किंग्‍स इलेवन पंजाब को हराने के साथ ही राजस्‍थान का  खुशी का ठिकाना ही नहीं रहा. चेन्नई ने किंग्स इलेवन पंजाब को मात दी इसके साथ ही राजस्थान रॉयल्स पीछे के दरवाजे से प्लेऑफ में पहुंच गई.

match

चेन्नई की इस जीत से इतना जश्न चेन्नई के ड्रेसिंग रूम नहीं मना होगा, जितना राजस्थान के होटल रूम में हुआ. जैसे ही मुंबई दिल्ली के खिलाफ अपना मुकाबला हारी ये साफ हो गया कि अब प्लेऑफ की जंग पंजाब और राजस्थान के बीच है.

राजस्थान रॉयल्स के ट्विटर हैंडल ने एक वीडियो शेयर किया है जिसमें राजस्थान की टीम मुंबई की हार का जश्न मना रही है. यह उनकी हार नहीं बल्कि टीम की प्लेऑफ में जाने की उम्मीदें कायम रहने की खुशी थी.

प्‍लेऑफ में हैदराबाद, चेन्‍नई और कोलकाता द्वारा अगले दौर में अपनी जगह पक्‍की करने के बाद चौथी टीम के रूप में प्‍लेऑफ में जाने के लिए तीन टीम कतार में खड़ी थी, जिसे एक दूसरे ही हार टीम की रणनीति बना और बिगाड़ रही थी, जिसमें राजस्‍थान रॉयल्‍स का भाग्‍य ने साथ देते हुए नॉकआउट में प्रवेश करवाया. दरअसल अजिंक्‍य रहाणे की राजस्‍थान रॉयल्‍स, रोहित शर्मा की मुंबई इंडियंस और आर अश्विन की किंग्‍स इलेवन पंजाब तीनों टीमों के 12-12 अंक थे, बस फर्क था तो रनरेट का, ऐसे में राजस्‍थान अपने आखिरी लीग में विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को बाहर का रास्‍ता दिखाकर 14 अंकों के साथ पांचवें स्‍थान पर आ गई थी.

ऐसे में उसे आगे जाने के लिए जरूरत थी कि मुंबई इंडियंस अपना मुकाबला हार जाए और किंग्स इलेवन पंजाब मैच भी चेन्‍नई सुपर किंग्‍स के खिलाफ मुकाबला हार जाए और अगर फिर भी पंजाब जीतती है तो उसकी जीत का अंतर 52 रन से कम या 37 गेंद पहले ही मुकाबला अपने नाम कर ले. ऐसी परिस्थिति में नेट रनरेट के आधार पर राजस्थान टॉप चार में रहकर और प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर जाएगी और हुआ भी कुछ ऐसा ही. हालांकि मुंबई इंडियंस को क्‍वालीफाई करने के लिए सिर्फ एक जीत ही चाहिए थी, उनका नेट रन रेट पहले से ही काफी अच्‍छा था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi