S M L

जूनियर टीम इंडिया के चीफ सेलेक्टर का पद छोड़कर आईपीएल से जुड़े वेंकटेश प्रसाद

किंग्स इलेवन पंजाब ने वेंकटेश प्रसाद को आईपीएल2018 के लिए टीम का गेंदबाजी कोच नियुक्त किया

FP Staff Updated On: Mar 04, 2018 03:52 PM IST

0
जूनियर टीम इंडिया के चीफ सेलेक्टर का पद छोड़कर आईपीएल से जुड़े वेंकटेश प्रसाद

दो दिन पहले भारत की अंडर19 टीम के चीफ सेलेक्टर के पद से इस्तीफा देने वाले वेंकटेश प्रसाद को आईपीएल के अगहले सीजन के लिए के लिए किंग्स इलेवन पंजाब का गेंदबाजी कोच नियुक्त किया गया है.।

अंडर 19 टीम के वर्ल्ड कप जीतने के महीने भर के भीतर ही प्रसाद के इस्तीफे के बाद ही इस बात की चर्चा थी कि वह आईपीएल की किसी टीम के साथ जुड़ सकते है और हितों के टकराव के बोर्ड नियम से बचने के लिए ही उन्होंने चीफ सेलेक्टर का पद छोड़ा है.

चर्चा इस बात की भी है कि वेंकटेश प्रसाद बोर्ड से नाराज चल रहे थे. उनकी नाराजगी की वजह अंडर 19 टीम के वर्ल्ड चैंपियन बाद सेलेक्टर्स को नगद इनाम ना मिलना बताई जा रही है. दरअसल पिछले साल इंग्लैंड में हुई चैंपियंस ट्रॉफी में टीम इंडिया और महिला वर्ल्डकप में महिला टीम के फाइनल में पहुंचने के बाद सीनियर सेलेक्टर्स को 15-15 लाख रुपए का इनाम दिया गया था. इसी मसले को लेकर प्रसाद की बोर्ड के एक अधिकारी से जिरह भी हुई थी.

बहरहाल प्रसाद अब आईपीएल से जुड़ चुके हैं.  किंग्स इलेवन पंजाब ने बयान में कहा, ‘भारत के पूर्व गेंदबाज और बीसीसीआई की जूनियर राष्ट्रीय चयन समिति के पूर्व अध्यक्ष वेंकटेश प्रसाद गेंदबाजी कोच के तौर पर हमारे साथ होंगे.’  आस्ट्रेलिया के पूर्व खिलाड़ी ब्रैड हॉज अगले तीन सीजन के लिए किंग्स इलेवन पंजाब का के लिये टीम के चीफ कोच बनाया गया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi