S M L

बॉल टेंपरिंग की घटना से बदल जाएगा आईपीएल का इतिहास!

आईपीएल के इस सीजन में वह हो सकता है जो इससे पहले कभी नहीं हुआ

FP Staff Updated On: Mar 28, 2018 06:18 PM IST

0
बॉल टेंपरिंग की घटना से बदल जाएगा आईपीएल का इतिहास!

क्रिकेट की दुनिया में आए बॉल टेंपरिंग के तूफान ने आईपीएल को भी अपनी चपेट में ले लिया. कंगारू खिलाड़ी स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर की करतूत ने उन्हें ऑस्ट्रेलियन टीम के साथ-साथ आईपीएल से भी बाहर का रास्ता दिखा दिया है.

बीसीसीआई के स्मिथ और वार्नर को आईपीएल के इस सीजन से बैन करने के साथ ही ऐसे हालात बन गए जैसा इस टूर्नामेंट में पहले कभी नहीं हुआ. राजस्थान रॉयल्स ने स्टीव स्मिथ को कप्तानी से हटाने के बाद अंजिंक्य रहाणे को कप्तान नियुक्त कर दिया और फिर डेविड वॉर्नर ने पहले सनराइजर्स हैदराबाद की कप्तानी छोड़ी और अब वह टीम से भी बाहर हो गए हैं.

ऐसे में अब कयास लगाए जा रहे हैं कि सनराइजर्स हैदराबाद की टीम में डेविड वॉर्नर की गैरमौजूदगी में कप्तानी शिखर धवन को सौंपी जा जा सकती है. हालांकि अभी तक टीम की ओर से इस बात का ऐलान नहीं किया गया है लेकिन धवन के अनुभव और उनकी स्टार वेल्यू के मद्देनजर इस बात की पूरी उम्मीद है कि आईपीएल के इस सीजन में हैदराबाद की कप्तानी की जिम्मेदारी उन्हीं के कंधों पर आए.

सभी टीमों के कप्तान होंगे भारतीय!

अगर धवन हैदराबाद की टीम के कप्तान बनते है तो फिर आईपीएल के इतिहास में पहली बार होगा कि सभी टीमों के कप्तान भारतीय खिलाड़ी ही होंगे.

क्रिकेटरों की नीलामी से पहले ही मुंबई इंडियंस ने रोहित शर्मा को, आरसीबी ने विराट कोहली को और चेन्नई सुपरकिंग्स ने एमएस धोनी को रिटेन करके अपना कप्तान बरकरार रखा था. नीलामी के बाद दिल्ली डेयर डेविल्स ने गौतम गंभीर को, केकेआर ने दिनेश कार्तिक को और किंग्स इलेवन पंजाब ने आर अश्विन तो अपना कप्तान नियुक्त किया. बस हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स की कप्तानी ही विदेशी खिलाड़ियों के हाथो में थी. राजस्थान की टीम के कप्तान तो अजिंक्य रहाणे बन चुके हैं और अब निगाहें सनराइजर्स हैदराबाद पर हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
FIRST TAKE: जनभावना पर फांसी की सजा जायज?

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi