S M L

IPL 2018: आधा सीजन गुजरने के बाद जानें क्या है अंक तालिका में टीमों का हाल

दो साल बाद आईपीएल में वापसी कर रही चेन्नई सुपर किंग्स अंकतालिका में टॉप पर है

FP Staff Updated On: May 01, 2018 03:13 PM IST

0
IPL 2018: आधा सीजन गुजरने के बाद जानें क्या है अंक तालिका में टीमों का हाल

आईपीएल का लगभग आधा सीजन गुजर चुका है. आगे आने वाले मैचों में टॉप चार में जगह बनाने केलिए टीमों के बीच कड़ी टक्कर होगी. ऐसे में सीजन में और भी ज्यादा रोमांच नजर आएगा. आधे सीजन के बाद चेन्नई सुपर किंग्स अंकतालिका में टॉप पर है. वहीं हर बार की तरह दिल्ली डेयरडेविल्स इस बार भी अधिकतर समय टेबल में सबसे निचले स्थान पर ही रही. वहीं विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर भी इस बार अपनी किस्मत बदलने में अब तक कामयाब होती नहीं दिख रही है. जिस टीम के प्रदर्शन ने अब तक सबसे ज्यादा निराश किया है वह है पिछले साल की चैंपियन मुंबई इंडियंस. इस साल टीम जीत के लिए जूझती नजर आ रही है. मुंबई ने सात में से केवल दो मैच ही जीते हैं, वो छठे नंबर पर है.

टॉप तीन टीमें

1) चेन्नई सुपर किंग्स - दो साल बाद वापसी कर रही चेन्नई सुपर किंग्स ने खुद को साबित किया है. आठ में से छह मैच जीतकर वह इस वक्त टेबल टॉपर है. अपने पिछले पांच मैचों में से वो एक ही मैच हारी है जिसमें उसे मुंबई इंडियंस ने मात दी थी. टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी शानदार फॉर्म में है. अब तक खेले अपने आठ मैचों मैचों में वह तीन अर्धशतक लगा चुके हैं. उनके अलावा सलामी बल्लेबाज शेन वॉटसन भी टीम के लिए कई मैचों में अहम भूमिका निभा चुके हैं. वहीं गेंदबाजी की बात की जाए तो शार्दुल ठाकुर और दीपक चाहर जैसे खिलाड़ियों ने प्रभावशाली प्रदर्शन किया है.

2) सनराइजर्स हैदराबाद- चेन्नई के साथ उतने ही अंक हासिल करने के बावजूद कम रनरेट के कारण दूसरे नंबर पर है सनराइजर्स हैदराबाद. डेविड वॉर्नर के अईपीएल से हटने के बाद लगातार सवाल किए जा रहे थे कि इस बार 2016 की चैंपियन टीम नए कप्तान के साथ कुछ कमाल कर पाएगी. टीम ने जो किया उसके बाद लोग उनकी गेंदबाजी के फैन हो गए. केन विलियमसन और अपनी घातक गेंदबाजी की बदौलत टीम ने आठ में से छह मैचों में जीत हासिल की है. अपनी गेंदबाजी की बदौलत ही उन्होंने कम स्कोर के मैचों में भी लक्ष्य का बचाव किया है. मुंबई इंडियंस की रोहित शर्मा, हार्दिक पांड्या जैसे खिलाड़ियों से सजी टीम के खिलाफ हैदराबाद ने 118 रनों के लक्ष्य का बचाव कर लिया था. राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार और सिद्धार्श कौल जैसे खिलाड़ी टीम को खिताब का प्रमुख दावेदार बनाते हैं.

3) किंग्स इलेवन पंजाब- इस बार पंजाब नए कप्तान और बदली हुई टीम के साथ मैदान पर उतरी. आर अश्विन को क्रिस गेल, केएल राहुल, मयंक अग्रवाल और डेविड मिलर जैसे बल्लेबाजों का साथ मिला. क्रिस गेल तो इस बार पूरी तरह अपने पुरानी फॉर्म में नजर आ रहे हैं. वीरेंद्र सहवाग ने टीम में एक संतुलन बनाने की कोशिश की जिसका नतीजा है कि टीम पांच मैच जीतकर तीसरे स्थान पर है. पंजाब की टीम अब तक के सीजनों में अक्सर निचले पायदान पर ही रहा करती थी पर इस बार टीम में आए बड़े बदलावों ने टीम की किस्मत को भी बदला है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Social Media Star में इस बार Rajkumar Rao और Bhuvan Bam

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi