S M L

IPL 2018 RCB vs SRH: हार के बाद मुश्किल में आई रॉयल चैंलेजर्स बैंगलोर

सनराइजर्स हैदराबाद ने विराट कोहली की अगुआई वाली रॉयल चैंलेजर्स बैंगलोर को 5 रन से हराया

Updated On: May 08, 2018 04:17 PM IST

FP Editors

0
IPL 2018 RCB vs SRH: हार के बाद मुश्किल में आई रॉयल चैंलेजर्स बैंगलोर
Loading...

गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन के दम पर सनराइजर्स हैदराबाद ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को रोमांचक मैच में 5 रन से हराते हुए अंक तालिका में अपनी शीर्ष के स्‍थान को  और मजबूत कर लिया है और इसी के साथ विराट कोहली की बैंगलोर का प्‍ले ऑफ में जाने कर सफर अधिक मुश्किल हो गया. पहले बल्‍लेबाजी करते हुए हालांकि हैदराबाद भी बैंगलोर के अटैक के सामने अधिक स्‍कोर नहीं कर पाई और 147 रन का ही लक्ष्‍य दे पाई, लेकिन बाद में गेंदाबाजों में दमदार गेंदबाजी की मदद से हैदराबाद अपने इस लक्ष्‍य को बचाने में सफल रही.

कप्तान केन विलियमसन ने 39 गेंद में 56 रन बनाए, जबकि शाकिब अल हसन ने 35 रन की पारी खेली. आरसीबी के लिए सिराज ने 25 रन देकर और साउदी ने 30 रन देकर तीन तीन विकेट लिए.

भुवी के  आखिरी ओवर ने की हैदराबाद की जीत पक्‍की  विकेट की झड़ी लगने के बाद ग्रैंडहोम ने मंदीप सिंह के साथ बैंगलोर की वापसी करवाने की कोशिश की और दोनों के बीच 50 रन से ज्‍यादा की साझेदारी हुई, लेकिन भुवनेश्‍वर कुमार के आखिरी ओवर ने बैंगलोर को जीत तक पहुंचने ही नहीं दिया. आखिरी ओवर में भुवी ने सिर्फ 6 ही रन दिए. ग्रैंडहोम 33 रन और मंदीप सिंह ने 21 रन की पारी खेली.

गेंदबाजों ने 10वें ओवर में ही तोड़ दी थी बैंगलोर की कमर हैदराबाद के गेंदबाजों ने 10वें ओवर के करीब ही बैंगलोर की कमर तोड़ के रख दी थी. कप्‍तान कोहली के आक्रामक बल्‍लेबाजी से तेजी से लक्ष्‍य की ओर बढ़ रही बैंगलोर को कोहली के रूप में बड़ा झटका लगा. शाकिब ने उन्‍हें कैच आउट करवाकर वापस भेजा. 74 रन पर तीन विकेट गंवाने के बाद बैंगलोर की सारी उम्‍मीद एबी डिविलयर्स के थी, जो कोहली के जाने के कुछ देर बाद 11वें ओवर की चौथी गेंद पर बोल्‍ड हो गए. एबी के बाद ही मोईन अली भी 10 रन की निजी स्‍कोर पर चलते बने.

कमजारे रही सनजराइजर्स की शुरुआत

सनराइजर्स हैदराबाद की शुरुआत अच्छी नहीं रही. एलेक्स हेल्स ( 5 ) और शिखर धवन (13) दोनों सस्ते में आउट हो गए. मनीष पांडे (5) भी ज्यादा देर टिक नहीं सके. इसके बाद विलियमसन और शाकिब ने 50 गेंद में 64 रन की साझेदारी की. विलियमसन ने कोई जोखिम लिए बिना मैदान के चारों ओर शॉट खेले. उन्होंने टूर्नामेंट में अपना पांचवां अर्धशतक 35 गेंद में पूरा किया. विलियमसन जब क्रीज पर जम चुके थे , तभी उमेश यादव ने उन्हें डीप मिडविकेट पर मनदीप सिंह के हाथों लपकवाया. विलियमसन ने अपनी पारी में पांच चौके और दो छक्के लगाए. विलियमसन के आउट होने के बाद शाकिब पर रन बनाने की जिम्मेदारी आ गई, लेकिन वह साउदी की गेंद पर डीप स्क्वेयर लेग पर यादव को कैच दे बैठे.

आखिरी ओवर में गंवाए तीन विकेट जिस ओवर में टीम की कोशिश खुलकर खेलते हुए स्‍कोर बढ़ाने की होती है, उस ओवर में हैदराबाद ने तीन विकेट गंवा दिए. एक गेंद पहले ही साहा का विकेट गंवाने के बाद आखिरी ओवर की पहली गेंद पर राशिद खान रनआउट हुए. इसके बाद सिद्धार्थ कौल रन आउट हुए और इसके अगली ही गेंद पर साउदी ने संदीप शर्मा को पगबाधा किया.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi