S M L

IPL 2018 2018 RR vs SRH: लो स्‍कोरिंग मुकाबले में भी राजस्‍थान को हराकर चमकी सनराइजर्स की टीम

टॉस जीतकर हैदराबाद ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए 151 रन का लक्ष्‍य रखा.

FP Staff Updated On: Apr 29, 2018 08:14 PM IST

0
IPL 2018 2018 RR vs SRH: लो स्‍कोरिंग मुकाबले में भी राजस्‍थान को हराकर चमकी सनराइजर्स की टीम

गेंदबाजी और फील्डर्स के दम पर सनराइजर्स हैदराबाद ने राजस्‍थान रॉयल्‍स ने 11 रन से हरा दिया है. लो स्‍कोरिंग इस मुकाबले को हैदराबाद ने शानदार गेंदबजी और फील्‍डर्स के दम पर अपने नाम किया. टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी करते हुए हैदराबाद निर्धारित ओवर में सिर्फ 151 रन ही बना सकी है.  आसान से दिखने वाले लक्ष्‍य तक हैदराबाद के गेंदबाज और फी ने राजस्‍थान को पहुंचने तक ही नहीं दिया और निर्धारित ओवर में 140 रन पर ही रो‍क दिया.

मिडिल ऑर्डर ने दिया धोखा

Jaipur: Rajasthan Royals' batsman Ben Stockes bowled out by Sunrisers Hyderabad's Yusuf Pathan during IPL T20 cricket match in Jaipur on Sunday. PTI Photo by Vijay Verma (PTI4_29_2018_000110B)

राजस्थान को 13 रन पर ही राहुल त्रिपाठी के रूप में बड़ा झटका लग गया था, लेकिन इसके बाद रहाणे ने संजु सैमसन के साथ मिलकर पारी को संभालने की कोशिशा सैमसन के पैवेलिसन लौटते ही पूरी राजस्‍थान बिखर गई. रहाणे 65 रन पर नाबाद रहे. सैमसन ने 40 रन की पारी खेली. राहुल 4, बेन स्‍टोक्‍स 0, जॉस बटलर 10, महिपाल लोमरोर 11, गौथम 8 रन ही बना सके.

गेंदबाजों और फील्‍डर्स ने छीना मैच

हैदराबाद के बल्‍लेबाजों ने भले ही ज्‍यादा बड़ा स्‍कोर खड़ा नहीं किया, लेकिन गेंदबाज और खासतौर पर फील्‍डर्स ने हैदराबाद की टीम में वापसी करवाई. सिद्धार्थ कौल ने 2 विकेट लिए. इसके अलवा संदीप शर्मा, शाकिब अल हसन, बासिल थम्‍पी, राशिद खान और यूसुफ पठान ने एक एक विकेट लिए. जितनी जिम्‍मेदारी गेंदबाजों ने संभाली, उतनी ही फिल्‍डर्स ने भी, एक समय मैच रोमांचक मोड़ पर पहुंच गया था. अगर राजस्‍थान खेमे से कुछ बड़े शॉट्स लग जाते तो नतीजा कुछ और ही होता. राजस्‍थान ने बड़े शॉट लगाने की तमाम कोशिश भी की, लेकिन फील्‍डर्स ने उनकी कोशिशों को नाकाम कर दियात्र करीब 4 ओवर तक राजस्‍थान टीम की तरफ से एक भी चौका और एक भी छक्‍का नहीं लग पाया था. लोमरोर ने भी बड़ा शॉट खेलने की कोशिश थी, जिसे फील्‍डर ने बाउंड्री पर अच्‍छे तरह से रोका.

राहुल त्रिपाठी ने किया हर तरफ से निराश

राहुल त्रिपाठी ने अपने बल्‍ले से और बतौर फील्‍डर हर तरह से टीम को निराश किया. जोफ्रा की गेंद पर राहुल त्रिपाठी ने फर्स्‍ट स्लिप पर विलियमसन का कैच  छोड़ा , जिसके बाद उन्‍होंने बड़ी पारी खेली. इससे पहले भी पुणे में राहुल ने फर्स्‍ट स्लिप पर शेन वॉटसन का कैच छोड़ा था, जो बाद में उनकी टीम को काफी महंगा पड़ा. उस एक जीवनदान के बाद वॉटसन ने शतक जड़ दिया था.

कप्‍तान ने की पारी को संभालने की कोशिश

हैदराबाद की शुरुआत कुछ खास नहीं रही और 17 के स्‍कोर पर टीम को सलामी बल्‍लेबाज शिखर धवन के रूप में पहला झटका लिया. धवन 6 रन बनाकर पैवेलिसयन लौटे. हालांकि कपतान केन विलियमसन और एलेक्‍स हेल्‍स ने पारी को संभालने की कोशिश की. पारी के शुरुआती ओवर में ही बड़ा विकेट गंवाने के बाद कप्‍तान केन विलियमसन ने हेल्‍स के साथ मिलकर पारी को संभालने की कोशिश की, हालांकि हैदराबाद की पारी काफी धीमी रही, लेकिन दोनों बल्‍लेबाज मैदान पर टिके रहे और एक मजबूत पार्टनरशिप की, लेकिन गौथम पार्टनरशिप को तोड़ने में सफल रहे और गौथम ने हेल्‍स को 45 रन पर आउट किया और इस अहम विकेट के बाद कप्‍तान भी अपना विकेट गंवा बैठे. हैदराबाद की इस मजबूत पिलर के गिरते ही पूरी टीम ढ़ह गई.

4 खिलाड़ी दहाई का आंकड़ा तक नहीं छू पाए

कप्‍तान केन के आउट होते ही पूरी टिक बिखर गई, हेल्‍स, केन , मनीष पांडे 16 और साहा 11 को छोड़कर कोई भी बल्‍लेबाज 10 रन से अधिक नहीं बना पाया. धवन 6 रन, शाबिक अल हसन 6, यूसुफ पठान 2 और राशिद खान 1 रन ही बना सके. जहां 116 रन हैदराबाद के तीन विकेट थे, वहीं 150 रन पर हैदराबाद ने अपने सात विकेट खो दिए.

डेथ ओवर्स में आर्चर ने बिगाड़ा दिया था हैदराबाद का खेल 

गौथम ने वॉटसन और हेल्‍स का बड़ा विकेट हैदराबाद की रन गति को धीमा किया तो जोफ्रा आर्चर ने डेथ ओवर्स में हैदराबाद की कमर तोड़ दी थी. 18वें ओवर की पहली ही गेंद जोफ्रा ने यॉर्कर डाली और शाकिब अल हसल को अपना शिकार बना लिया, इसी ओवर की आखिरी गेंद पर आर्चर ने यूसुफ पठान को अपना शिकार बनाया. 150 रन के स्‍कोर पर राशिद खान को बेन स्‍टोक्‍स के हाथों आउट करवाकर कुल तीन विकेट लिए.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Social Media Star में इस बार Rajkumar Rao और Bhuvan Bam

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi