S M L

IPL 2018, DD vs SRH: दिल्‍ली के नए कप्‍तान अय्यर के सामने अब होगी सनराइजर्स हैदराबाद की बड़ी चुनौती

दिल्‍ली ने नौ में से सिर्फ तीन मैच ही जीते हैं, हालांकि नया कप्‍तान मिलने के बाद दिल्‍ली जीत की राह पर लौटने लगी है

FP Staff Updated On: May 04, 2018 04:51 PM IST

0
IPL 2018, DD vs SRH: दिल्‍ली के नए कप्‍तान अय्यर के सामने अब होगी सनराइजर्स हैदराबाद की बड़ी चुनौती

आईपीएल के इस सीजन में अपनी उम्‍मीदों को बनाए रखने के लिए जूझ रही दिल्ली डेयरडेविल्स के सामने शनिवार को सनराइजर्स हैदराबाद की मजबूत चुनौती होगा और उनके गेंदबाजी आक्रमण का सामना करना दिल्‍ली के बल्‍लेबाजों के लिए आसान नहीं होगा.

इस सीजन में दिल्‍ली की शुरुआत बेहद खराब रही और उस पर टूर्नामेंट से बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है. दिल्ली नौ मैचों में सिर्फ तीन जीत के साथ छठे स्थान पर है. उसे पांच मैच और खेलने है और सभी उसके लिए नाॅकआउट की तरह होंगे.

नए कप्‍तान की अगुवाई में जीत की पटरी पर लौटी दिल्‍ली

गौतम गंभीर की कप्तानी में कई मैच हारने के बाद दिल्ली ने युवा श्रेयस अय्यर की कमान में बेहतर प्रदर्शन किया है. गंभीर ने खुद कप्तानी छोड़ दी थी, जिसके बाद श्रेयस को जिम्मेदारी दी गई.  दिल्ली ने पिछले मैच में राजस्थान राॅयल्‍स को हराया था. युवा पृथ्वी शॉ, कप्तान अय्यर और रिषभ पंत ने अच्छी बल्लेबाजी की, लेकिन कॉलिन मुनरो और ग्लेन मैक्सवेल प्रभावित नहीं कर सके हैं. गेंदबाजों में ट्रेंट बोल्ट ने अभी तक 13 विकेट लिए हैं और वह डैथ ओवरों में भी प्रभावी रहे हैं. आवेश खान, लियाम प्लंकेट और शाहबाज नदीम को बेहतर प्रदर्शन करना होगा

गेंदबाजों के दम में हैदराबाद ने जीते कई मैच

दूसरी ओर सनराइजर्स आठ मैचों में 12 अंक लेकर शीर्ष पर है. टूर्नामेंट में उसकी गेंदबाजी इतनी मजबूत रही है कि कम स्कोर बनाकर भी उसने मैच जीते हैं. मौजूदा आईपीएल में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी आक्रमण सनराइजर्स का ही है, जिसके पास सिद्धार्थ कौल, रशीद खान, संदीप शर्मा, बासिल थम्पी जैसे गेंदबाजों के अलावा शाकिब अल हसन, मोहम्मद नबी और युसूफ पठान जैसे हरफनमौला है. यहां पिछले मैच में सनराइजर्स ने किंग्स इलेवन पंजाब जैसी मजबूत टीम को 19.2 ओवर में 119 रन पर आउट कर दिया था. वहीं 29 अप्रैल को 152 रन बनाने के बाद राजस्थान राॅयल्स को 20 ओवर में 140 रन पर ही रोक दिया था.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi