S M L

IPL 2018: विकेटों का शतक पूरा करने वाले पहले विदेशी स्पिनर बने सुनील नरेन

दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ खेले गए मैच में क्रिस मॉरिस को चलता कर सुनील नरेन ने आईपीएल में अपने विकेटों का शतक पूरा किया

FP Staff Updated On: Apr 17, 2018 04:31 PM IST

0
IPL 2018: विकेटों का शतक पूरा करने वाले पहले विदेशी स्पिनर बने सुनील नरेन

आईपीएल में हमेशा शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन करने वाले कोलकाता नाइट राइडर्स के कैरेबियाई गेंदबाज सुनील नरेन ने एक और रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज कर लिया है. वह आईपीएल में 100 विकेट लेने वाले पहले विदेशी स्पिनर बन गए हैं.

सोमवार को दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ खेले गए मैच में नरेन बल्लेबाजी में तो कुछ खास नहीं कर सके, लेकिन गेंदबाजी में क्रिस मॉरिस को चलता कर सुनील नरेन ने आईपीएल में अपने विकेटों का शतक जरूर पूरा कर लिया. उनसे पहले 11 गेदबाजों ने आईपीएल में 100 विकेट हासिल किए हैं, लेकिन उनके अलावा इस सूची में कोई भी विदेशी स्पिनर नहीं है.

नरेन से पहले चार भारतीय स्पिनरों ने आईपीएल में 100 से ज्यादा विकेट झटके हैं. जिनमें सबसे ऊपर हैं अमित मिश्रा, जिन्होंने कुल 134 बल्लेबाजों को चलता किया है. इनके बाद पीयूष चावला का नाम आता है जिनके नाम कुल 130 विकेट दर्ज है. हरभजन सिंह 129 विकेट और किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान आर अश्विन 104 विकेट के साथ इस सूची में पहले से ही मौजूद हैं

सबसे ज्यादा विकेटों की बात करें तो यह रिकॉर्ड श्रीलंका के धाकड़ गेंदबाज लसिथ मलिंगा के नाम है. उन्होंने कुल 110 मैचों में 154 विकेट हासिल किए हैं. सुनील नरेन सबसे ज्यादा विकेट लेने वालों की सूची में 10वें स्थान पर हैं. उनके नाम अब तक कुल 86 मैचों में 102 विकेट हो गए हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
FIRST TAKE: जनभावना पर फांसी की सजा जायज?

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi