S M L

IPL 2018: घटती टीवी रेटिंग्स से परेशान स्टार इंडिया, अब स्टार प्लस पर भी होगा टेलीकास्ट!

पिछले साल की तुलना में इस बार आईपीएल को टीवी पर कम मिल रहे हैं दर्शक

Updated On: May 11, 2018 03:43 PM IST

FP Staff

0
IPL 2018: घटती टीवी रेटिंग्स से परेशान स्टार इंडिया, अब स्टार प्लस पर भी होगा टेलीकास्ट!

आईपीएल के मौजूदा सीजन में खेले जा रहे मुकाबले तो रोमांच की पराकाष्ठा पर पहुंच रहे हैं लेकिन टीवी पर इसकी घटती लोकप्रियता ने इसके ब्रॉडकास्टर स्टार इंडिया को चिंता में डाल दिया है. टूर्नामेंट को चलते हुए चार हफ्ते हो चुके हैं लेकिन इसकी टीआरपी पिछले साल के मुकाबले अब भी कम ही बनी हुई है. खास तौर से हिंदी भाषी इलाकों में आईपीएल के मैचों को टीवी पर देखने वाले दर्शकों में पिछली साल की अपेक्षा कमी दर्ज की गई है.

हिंदी भाषी इलाकों में आईपीएल की रीच को बढ़ाने के लिए स्टार इंडिया अब इसके फाइनल और प्ले ऑफ मुकाबलों का प्रसाण अपने ग्रुप के एंटरटेनमेंट चैनल स्टार प्लस पर भी करने की योजना बना रहा है. इकॉनोमिक टाइम्स की खबर के मुताबिक स्टार नेटवर्क में टॉप लेवल पर सहमति बनी है कि फिल्म चैनल स्टार गोल्ड की बजाय स्टार प्लस पर नॉकआउट मैचों का प्रसारण किया जाएगा.

स्टार इंडिया ने हाल ही में 16,347.5 करोड़ रुपए की भारीभरकम कीमत में पांच सालों के लिए आईपीएल के मीडिया राइट्स खरीदे हैं. स्टार इंडिया की रणनीति आईपीएल को टीवी पर 70 करोड़ दर्शकों तक पहुंचाने की थी जिसके लिए स्टार नेटवर्क के 10 टैनलों पर इसका प्रसाण किया जा रहा है. लेकिन टीवी रेटिंग एजेंसी बार्क के मुताबिक ईपीएल की रेटिंग्स पिछली साल की तुलना में अब भी 2 फीसदी कम है. हिंदी भाषी इलाकों में तो यह गिरावट 15-10 फीसदी की है और बात के मद्देनजर इसका प्रसारण स्टार प्लस पर भी करने का ऐलान जल्द ही किया जा सकता है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi