S M L

IPL 2018, SRH vs MI : मुंबई इंडियंस के बल्लेबाजों के सामने लय हासिल करके जीत की राह पर लौटने की चुनौती

पांच मैचों में चार गंवाने वाली गत चैंपियन मुंबई इंडियंस का सामना सनराइजर्स हैदराबाद से

Updated On: Apr 23, 2018 04:50 PM IST

FP Staff

0
IPL 2018, SRH vs MI : मुंबई इंडियंस के बल्लेबाजों के सामने लय हासिल करके जीत की राह पर लौटने की चुनौती

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में रविवार को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मिली पराजय के बाद मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा का मानना था कि इस मैच में उनकी टीम की बल्लेबाजी अच्छी नहीं थी. रोहित ने मैच के बाद कहा, 'इस हार का बोझ संभाल पाना आसान नहीं है. टीम के गेंदबाजों ने अच्छा काम किया, लेकिन हमारी बल्लेबाजी पर्याप्त नहीं थी. अगर हम अपने स्कोर में 20 रन अधिक बनाते, तो जीत हासिल कर सकते थे. हमने दूसरी या तीसरी बार यह गलती की है. हमें सुधार की जरूरत है.'

पांच मैचों में चार गंवाने वाली गत चैंपियन मुंबई इंडियंस का सामना मंगलवार को सनराइजर्स हैदराबाद से होगा तो उसके बल्लेबाजों को लय हासिल करके जीत की राह पर लौटने की कड़ी चुनौती होगी. मुंबई को शुरुआती तीन मैचों में लगातार हार झेलनी पड़ी थी जिसके बाद उसने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को हराया. राजस्थान रॉयल्स ने हालांकि रविवार को उसे आखिरी ओवर में तीन विकेट से हराकर दबाव में डाल दिया.

सूर्यकुमार यादव हैं अच्छी फॉर्म में

मुंबई के लिए सूर्यकुमार यादव ने अभी तक सभी मैचों में रन बनाए है और इस सत्र में 200 रन पूरे करने से सिर्फ चार रन पीछे हैं. रोहित शर्मा रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ 94 रन के अलावा किसी मैच में अच्छी पारी नहीं खेल सके हैं, जिससे मुंबई के प्रदर्शन का ग्राफ गिरा है. उन्हें मंगलवार के मैच में अपने करिश्माई कप्तान से अच्छी पारी की उम्मीद होगी. प्लेऑफ चरण से पहले अब नौ मैच ही बाकी हैं लिहाजा मुंबई को कम से कम सात जीतने होंगे और उसके लिए शुरुआत सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैच से ही करनी होगी.

पोलार्ड की खराब फॉर्म भी मुंबई की चिंता का सबब

मुंबई की चिंता का सबब वेस्टइंडीज के कीरोन पोलार्ड की खराब फॉर्म भी है जो पांच मैचों में 54 रन ही बना सके हैं. इस मैच में उन्हें बेंच पर बैठना पड़ सकता है. हार्दिक और क्रुणाल पांड्या भी बल्ले के जौहर नहीं दिखा सके हैं. तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, मुस्तफिजुर रहमान ने प्रभावित किया, लेकिन मिचेल मैक्लेनाघन महंगे साबित हुए. पांड्या भाइयों ने गेंद से भी निराश किया.

सनराइजर्स फिर हासिल करना चाहेगा नंबर वन पोजीशन

दूसरी ओर लगातार हार के बाद सनराइजर्स भी शीर्ष स्थान से खिसक गए हैं और उनकी नजरें भी फिर नंबर वन पोजीशन हासिल करने पर लगी होंगी. सनराइजर्स ने शुरुआत लगातार तीन जीत के साथ की, लेकिन किंग्स इलेवन पंजाब और चेन्नई सुपर किंग्स ने उसे हराकर अंकतालिका में नीचे खिसका दिया. कप्तान केन विलियमसन शानदार फॉर्म में हैं और पांच मैचों में 230 रन बना चुके हैं. शिखर धवन समेत बाकी बल्लेबाजों से उन्हें सहयोग नहीं मिल सका है. ऋद्धिमान साहा ने अभी तक सिर्फ 62 रन बनाए हैं. गेंदबाजी में भुवनेश्वर कुमार प्रभावी रहे हैं, लेकिन बाकी गेंदबाजों को भी उनका साथ देना होगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi