S M L

ipl 2018 SRH vs KKR: प्‍लेऑफ में सीट पक्‍की करने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ उतरेंगे कार्तिक के 'राइडर्स'

कोलकाता नाइट राइडर्स को अगर प्‍लेऑफ में अपनी जगह पक्‍की करनी है तो उसे हर हाल में सनराइजर्स हैदराबाद को हराना होगा.

Updated On: May 18, 2018 04:11 PM IST

FP Staff

0
ipl 2018 SRH vs KKR: प्‍लेऑफ में सीट पक्‍की करने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ उतरेंगे कार्तिक के 'राइडर्स'

दिनेश कार्तिक की आगुवाई वाली कोलकाता नाइटराइडर्स को अगर आईपीएल के प्लेऑफ में अपनी जगह सुरक्षित करनी है तो उसे शनिवार को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ पूरी ताकत लगानी होगी. सनराइजर्स के अभी 13 मैचों में नौ जीत से 18 अंक हैं और केन विलियमसन की टीम पहले ही प्लेऑफ में जगह बना चुकी है. सनराइजर्स को पिछले मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के हाथों हार का सामना करना पड़ा था, लेकिन इसके बावजूद उसकी टीम आत्मविश्वास से ओतप्रोत है और केकेआर को उसके खिलाफ थोड़ी सी भी ढील महंगी पड़ सकती है.

वहीं दो बार की चैंपियन केकेआर अभी 13 मैचों में सात जीत से तीसरे स्थान पर है. अगर वह कल जीत दर्ज कर लेती है तो फिर उसकी प्लेऑफ में जगह पक्की हो जाएगी.

प्‍लेऑफ से पहले अपनी कमियों को दूर करना चाहेगी हैदराबाद

सनराइजर्स हैदराबाद के मजबूत पक्ष की बात करे तो अपने गेंदबाजी लाइनअप के दम में हैदराबाद ने कई अहम मुकाबले जीते हैं. हालांकि आरसीबी के खिलाफ यह उसका कमजोर पक्ष साबित हुआ. हैदराबाद की टीम प्लेऑफ से पहले अब अपनी कमियों को दूर करने की कोशिश करेगी. सनराइजर्स हैदराबाद अपनी टीम में कुछ बदलाव कर सकती है. आरसीबी के खिलाफ महंगे साबित हुए बासिल थम्‍पी को हैदराबाद बाहर का रास्‍ता दिखा सकती है.थम्पी ने चार ओवर में 70 रन लुटाकर इशांत शर्मा का पिछला रिकार्ड तोड़ा था. एबी डिविलियर्स और मोईन अली जैसे बल्लेबाजों ने सनराइजर्स के गेंदबाजों को निशाना बनाया वहीं उसके बल्लेबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया. कप्तान केन विलियमसन शानदार फार्म में चल रहे हैं. उनकी आरसीबी के खिलाफ 42 गेंदों पर 81 रन की पारी आईपीएल 2018 में 50 रन से अधिक का आठवां स्कोर है.

पिछली जीत से बढ़ा केकेआर का आत्‍मविश्‍वास

जहां तक केकेआर का सवाल है तो पिछले मैच में राजस्थान रॉयल्‍स पर जीत से उसका मनोबल बढ़ा होगा. इस मैच में कुलदीप यादव ने चार विकेट लिए थे और वह आत्मविश्वास से भरे हैं. केकेआर के लिए क्रिस लिन , सुनील नारायण और कप्तान दिनेश कार्तिक का प्रदर्शन काफी मायने रखता है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi