S M L

IPL 2018, SRH VS DD : सनराइजर्स हैदराबाद ने दिल्ली की प्लेऑफ की राह मुश्किल कर दी

यूसुफ पठान और केन विलियमसन के दम पर दिल्ली डेयरडेविल्स को सात विकेट से हरा सनराइजर्स हैदराबाद शीर्ष पर पहुंचा

FP Staff Updated On: May 06, 2018 12:35 AM IST

0
IPL 2018, SRH VS DD : सनराइजर्स हैदराबाद ने दिल्ली की प्लेऑफ की राह मुश्किल कर दी

युसूफ पठान ने जब क्रीज पर कदम रखा उस समय सनराइजर्स हैदराबाद मुश्किल में थी. टीम ने 17.1 ओवर में 132 रन पर तीसरा विकेट खोया था. 17 गेंदों पर उन्हें 32 रन की दरकार थी. विकेट बल्लेबाजी के लिए कठिन थी, लेकिन युसूफ पठान ने एक बार फिर निराश नहीं किया. युसूफ पठान ने 12 गेंदों में नाबाद 27 रन बनाए, जिसमें दो चौके और दो छक्के शामिल थे. बचाखुचा काम कप्तान केन विलियमसन ने कर दिया. इन दोनों के शानदार प्रदर्शन से सनराइजर्स हैदराबाद ने शनिवार को आईपीएल के मैच में दिल्ली डेयरडेविल्स को सात विकेट से हराकर प्लेऑफ की दौड़ से लगभग बाहर कर दिया.

इस जीत के बाद सनराइजर्स नौ मैचों में 14 अंक के साथ चेन्नई सुपर किंग्स को पछाड़कर आईपीएल की अंकतालिका में फिर शीर्ष पर काबिज हो गए. वहीं दिल्ली 10 मैचों में छह अंक लेकर आठ टीमों में सातवें स्थान पर है. पृथ्वी शॉ से मिली शानदार शुरुआत का दिल्ली डेयरडेविल्स के बल्लेबाज फायदा नहीं उठा सके और पांच विकेट पर 163 रन ही बना सके. जवाब में हैदराबाद ने लक्ष्य एक गेंद बाकी रहते हासिल कर लिया.मेजबान टीम ने 19.5 ओवर में तीन विकेट पर 164 रन बनाए. हैदराबाद के लिए हेल्स ने 31 गेंदों में तीन चौकों और तीन छक्कों की मदद से 45 रन बनाए. शिखर धवन ने 33 और कप्तान केन विलियमसन ने नाबाद 30 रन का योगदान दिया. युसूफ पठान 12 गेंदों में 27 रन बनाकर नाबाद रहे.

पृथ्वी शॉ ने ठोका अर्धशतक

इससे पहले दिल्ली के लिए पृथ्वी शॉ ने 36 गेंदों पर 65 रन बनाए, लेकिन पहले 10 ओवर में 95 रन बनाने के बाद दिल्ली की टीम अगले दस ओवर में सिर्फ 67 रन ही बना सकी. शॉ ने अपना दूसरा आईपीएल अर्धशतक सिर्फ 25 गेंदों में पूरा किया. उन्होंने अपनी पारी में छह चौके और तीन छक्के जड़े. उन्होंने संदीप शर्मा को लांग ऑन पर और शाकिब अल हसन को लांग ऑफ पर छक्का लगाया. पावरप्ले के आखिरी ओवर में उन्होंने सिद्धार्थ कौल को एक छक्का और तीन चौके लगाए. मुंबई के इस तकनीक के धनी बल्लेबाज ने मैदान के चारों ओर शॉट खेले. उनके पुल और कट शॉट्स देखने लायक थे.

श्रेयस अय्यर ने खेली 44 रन की पारी

दूसरी ओर कप्तान श्रेयस अय्यर ने 36 गेंदों में 44 रन बनाए. दोनों ने 86 रन की साझेदारी की. श्रेयस को सिद्धार्थ कौल ने डीप मिडविकेट पर शिखर धवन के हाथों लपकवाया. इस सत्र में दिल्ली के लिए सर्वाधिक रन बना चुके ऋषभ पंत फॉर्म में नहीं थे जिन्होंने 19 गेंदों में 18 रन बनाए. राशिद ने उन्हें पगबाधा आउट किया. टूर्नामेंट में अपना पहला मैच खेल रहे नमन ओझा और ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्सवेल रन आउट हुए. दिल्ली का स्कोर एक समय एक विकेट पर 95 रन था जो 6.4 ओवर के भीतर पांच विकेट पर 134 रन हो गया. विजय शंकर ने 13 गेंदों में 23 रन बनाकर दिल्ली को 160 रन के पार पहुंचाया. लेग स्पिनर राशिद खान ने चार ओवर में 23 रन देकर दो विकेट लिए.

पहले विकेट पर 76 रन की साझेदारी

लक्ष्य का पीछा करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से एलेक्स हेल्स और शिखर धवन ने पारी की शुरुआत की. दोनों के बीच नौ ओवर में 76 रन की साझेदारी हुई, जिसने बाद के बल्लेबाजों का काम आसान कर दिया. नौवें ओवर में दिल्ली को पहली सफलता मिली. अमित मिश्रा ने एलेक्स हेल्स को बोल्ड करके पवेलियन भेजा. हेल्स ने 31 गेंदों में तीन छक्कों और तीन चौकों की मदद से 45 रन बनाए. हेल्स के बाद केन विलियमसन क्रीज पर आए. 11वें ओवर की अंतिम गेंद पर अमित मिश्रा ने शिखर धवन को बोल्ड किया. धवन 30 गेंदों में 33 रन बनाकर पवेलियन लौटे. धवन के बाद मनीष पांडे क्रीज पर आए. 18वें ओवर में मनीष पांडेय कैच आउट हो गए. मनीष का कैच पृथ्वी शॉ ने पकड़ा. मनीष 17 गेंदों में दो चौकों की मदद से 21 रन बनाकर पवेलियन लौटे. मनीष के बाद यूसुफ पठान और केन विलियमसन टीम को जीत की मंजिल तक ले गए.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi