S M L

IPL 2018, SRH v MI : गेंदबाजों ने दिलाई सनराइजर्स हैदराबाद को मुंबई इंडियंस पर जीत

सिद्धार्थ कौल की अगुआई में अपने गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन की मदद से सनराइजर्स हैदराबाद ने मुंबई इंडियंस पर 31 रन से जीत दर्ज की

FP Staff Updated On: Apr 25, 2018 12:28 AM IST

0
IPL 2018, SRH v MI : गेंदबाजों ने दिलाई सनराइजर्स हैदराबाद को मुंबई इंडियंस पर जीत

सनराइजर्स हैदराबाद के लिए आईपीएल के मंगलवार के मैच में उम्मीद बहुत कम थी. उसके प्रमुख गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार चोट के कारण बाहर थे. मैच से पहले हैदराबाद को एक और करारा झटका लगा, जब ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज बिली स्टेनलेक अंगुली में फ्रेक्चर के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गए. टॉस भी मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने जीता और पहले फील्डिंग का फैसला किया. सनराइजर्स हैदराबाद की टीम पहले बल्लेबाजी के लिए भेजे जाने पर 18.4 ओवर में 118 रन पर आउट हो गई. लेकिन उनके हौसले पस्त नहीं हुए.

सिद्धार्थ कौल की अगुआई में अपने गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन की मदद से सनराइजर्स हैदराबाद ने मात्र 118 रन का स्कोर बनाने के बावजूद मुंबई इंडियंस पर 31 रन से जीत दर्ज की. जवाब में खराब फॉर्म से जूझ रही मुंबई इंडियंस 18.5 ओवर में 87 रन ही बना सकी. मुंबई की यह छह मैचों में पांचवीं हार थी, जबकि सनराइजर्स की इतने ही मैचों में चौथी जीत रही. आईपीएल में तीसरी बार किसी मैच में पूरे 20 विकेट गिरे और कोई भी टीम पूरे 20 ओवर नहीं खेल सकी.

आठ बल्लेबाज दोहरे अंक तक भी नहीं पहुंच सके मुंबई के

आसान लक्ष्य के जवाब में मुंबई की शुरुआत बेहद खराब रही. उसके आठ बल्लेबाज दोहरे अंक तक भी नहीं पहुंच सके और ना ही कोई बड़ी साझेदारी बनी. दोहरे अंक तक पहुंचने वाले बल्लेबाज सिर्फ सूर्यकुमार यादव (34) और क्रुणाल पांड्या (24) रहे. सनराइजर्स के लिए अफगानिस्तान के स्पिनर राशिद खान ने चार ओवर में 11 रन देकर दो विकेट लिए, जबकि कौल ने चार ओवर में 23 रन देकर तीन विकेट चटकाए, जिनमें मिचेल मैक्लेनाघन और मयंक मार्कंडेय के विकेट 16वें ओवर में गिरे. बासिल थम्पी ने भी 11 गेंदें फेंककर दो विकेट लिए.

विलियमसन- पठान को छोड़कर कोई नहीं टिका 

इससे पहले मेजबान टीम की अनुशासित गेंदबाजी का सामना हैदराबाद के बल्लेबाज भी नहीं कर सके. कप्तान केन विलियमसन (29) और युसूफ पठान (29) को छोड़कर कोई बल्लेबाज ज्यादा देर टिक नहीं सके. पूरी टीम 18.4 ओवर में आउट हो गई. मुंबई के लिए मिचेल मैक्लेनाघन, हार्दिक पांड्या और मयंक ने दो-दो विकेट लिए. हैदराबाद का यह सत्र का सबसे कम स्कोर रहा.

20 रन पर दो विकेट खो दिए थे हैदराबाद ने

हैदराबाद की शुरुआत आक्रामक रही और कप्तान विलियमसन ने पहले ही ओवर में जसप्रीत बुमराह को दो चौके लगाए. हैदराबाद ने सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (5) का विकेट जल्दी गंवा दिया जो कोहनी की चोट के कारण चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ पिछला मैच नहीं खेल सके थे. खराब फॉर्म में चल रहे ऋद्धिमान साहा (0) को मिचेल मैक्लेनाघन ने दूसरे ओवर में पवेलियन भेजा. तीसरी गेंद पर घुटने में चोट लगने के कारण धवन कराहते नजर आए और अगली ही गेंद पर विकेट गंवा बैठे. हैदराबाद के दो विकेट 20 रन पर गिर गए थे.

नियमित अंतराल पर गिरते रहे विकेट

मनीष पांडे (16) को हार्दिक पांड्या ने एक्स्ट्रा कवर पर लपकवाया, जबकि शाकिब अल हसन को सूर्यकुमार यादव ने सटीक थ्रो पर रन आउट किया. पावरप्ले के आखिर में सनराइजर्स का स्कोर चार विकेट पर 46 रन था. कप्तान विलियमसन नौवे ओवर में अपना विकेट गंवा बैठे और हैदराबाद का स्कोर पांच विकेट पर 63 रन हो गया. युसूफ पठान 33 गेंद में एक छक्के और दो चौकों की मदद से 29 रन बनाकर आउट हुए.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Social Media Star में इस बार Rajkumar Rao और Bhuvan Bam

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi