S M L

आईपीएल  2018 : किंग्स इलेवन पंजाब के लिए खेलेगा श्रीनगर का ये सिक्योरिटी गार्ड

मंजूर डार को आर्थिक तंगी की वजह से कभी छोड़ना पड़ा था स्कूल, 20 लाख रुपए में पंजाब ने खरीदा

Updated On: Jan 29, 2018 05:13 PM IST

FP Staff

0
आईपीएल  2018 : किंग्स इलेवन पंजाब के लिए खेलेगा श्रीनगर का ये सिक्योरिटी गार्ड
Loading...

मंजूर अहमद डार के लिए कश्मीर के छोटे से कस्बे से लेकर किंग्स इलेवन पंजाब के ड्रेसिंग रूम तक का सफर आसान नहीं रहा है. धनाढ्य टी-20 क्रिकेट लीग इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में भले ही 20 लाख रुपए की कोई कीमत ना हो, लेकिन ये किसी के लिए लॉटरी लगने के समान है. खासतौर से मंजूर अहमद डार जैसे खिलाड़ी के लिए जिसे आर्थिक तंगी की वजह से पहले ना सिर्फ स्कूल छोड़ना पड़ा, बल्कि घर चलाने के लिए श्रीनगर के एक ऑटोमोबाइल शो रूम में सिक्योरिटी गार्ड की नौकरी करनी पड़ी. मंजूर के पिता दिहाड़ी मजदूर हैं.

किंग्स इलेवन पंजाब  द्वारा 20 लाख रुपए में खरीदे जाने के बाद मंजूर डार ने इंडियन एक्सप्रेस से कहा, ''ये मेरे जीवन का सबसे बड़ा दिन है. अपनी खुशी को शब्दों में बयां करना मेरे लिए मुश्किल है.'' मंजूर डार आईपीएल  2018 में खेलने वाले जम्मू-कश्मीर के इकलौते खिलाड़ी हैं. जम्मू-कश्मीर के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर परवेज रसूल और तेज गेंदबाज उमर नजीर भी नीलामी में शामिल हुए थे, लेकिन उन पर किसी टीम ने बोली नहीं लगाई.

उत्तरी कश्मीर के बांडीपोरा जिले के सोनावारी के मंजूर डार को लंबे छक्के लगाने में महारत हासिल है. डार ने अल्लाह का शुक्रिया अदा करते कहा कि लोगों की दुआओं से वह आइपीएल में जगह बनाने में कामयाब रहे हैं. अब उनकी कोशिश होगी कि आइपीएल में शत-प्रतिशत देकर अपनी प्रतिभा साबित कर सकूं. अपनी शानदार कदकाठी के लिए मंजूर डार को पांडव कहा जाता है. छह फुट, दो इंच लंबे मंजूर डार ने पिछले साल विजय हजारे ट्रॉफी में जम्मू-कश्मीर टीम के लिए पर्दापण किया था.

(फोटो साभार news-18)

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi