S M L

IPL 2018: आईपीएल में डेब्यू करने वाले पहले नेपाली क्रिकेटर बने संदीप लमीछाने

दिल्ली डेयरडेविल्स ने नेपाल के संदीप को 20 लाख रुपए की बेस प्राइज पर खरीदा

Updated On: May 13, 2018 09:05 AM IST

FP Staff

0
IPL 2018: आईपीएल में डेब्यू करने वाले पहले नेपाली क्रिकेटर बने संदीप लमीछाने

आईपीएल में रविवार को दिल्ली डेयरडेविल्स और रॉयल चैलेंजर बैंगलोर के बीच हुए मैच में नेपाल के क्रिकेट फैंस को बड़ी खुशखबरी दी. दिल्ली ने अपनी प्लेइंग इलेवन में संदीप लमीछाने को जगह दी और इसे साथ ही वो आईपीएळ में खेलने वाले पहले नेपाली खिलाड़ी बन गए

इत्तेफाक है कि शनिवार को अपनी नेपाल यात्रा के दौरान मोदी ने भी संदीप की ओरइशारा करके कहा था कि खेल की वजह से देश के रिश्तें मजबूत होते रहेंगे.

दो दिवसीय नेपाल यात्रा की शनिवार को शुरुआत करने वाले मोदी ने भविष्य में दोनों देशों को जोड़ने में खेलों की भूमिका बढाने की पैरवी की.  उन्होंने कहा, ‘आज हम क्रिकेट के जरिए जुड़े हैं क्योंकि एक नेपाली लड़का इंडियन प्रीमियर लीग में खेल रहा है.’

मोदी का इशारा दिल्ली डेयरडेविल्स के संदीप लमीछाने की ओर ही तरफ था जो आईपीएल खेलने वाले नेपाल के पहले क्रिकेटर हैं वेकिन उन्हें अब तक खेलने का मौका नहीं मिला था. दिल्ली ने उन्हें 20 लाख रूपये की बेस प्राइज पर खरीदा.

आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क भी संदीप के प्रदर्शन से प्रभावित थे जिन्होंने इस किशोर को हांगकांग टी20 ब्लिट्ज में कोउलून कांटून्स की तरफ से खेलने के लिए चुना था.

इसके बाद क्लार्क ने इस लेग स्पिनर को एनएसडब्ल्यूए प्रीमियर क्रिकेट सत्र के लिए अपनी वेस्टर्न सबर्बस की तरफ खेलने के लिये भी चुना था. उन्होंने भी ट्विटर पर इस फैसले पर खुशी जताई.

सायंग्जा में जन्में संदीप के पिता भारतीय रेलवे में काम करते थे और उन्होंने अपने दो तीन साल भारत में भी बिताए. इस दौरान वह सचिन तेंदुलकर और राहुल द्रविड़ जैसे खिलाड़ियों से प्रभावित हुए. वह आस्ट्रेलिया के स्पिन दिग्गज शेन वार्न से भी प्रेरित रहे हैं.

(फोटो साभार - ट्विटर)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi