S M L

मेरा डेब्यू नेपाल के और क्रिकेटरों के लिए नए रास्ते खोलेगा - संदीप लमीछने

दिल्ली डेयरडेविल्स ने शनिवार को 17 वर्षीय लेग स्पिनर लमीछाने को डेब्यू का मौका दिया और उन्होंने चार ओवर में 25 रन देकर एक विकेट लेकर अपना खासा प्रभाव भी छोड़ा

Updated On: May 13, 2018 01:03 PM IST

Bhasha

0
मेरा डेब्यू नेपाल के और क्रिकेटरों के लिए नए रास्ते खोलेगा - संदीप लमीछने

इंडियन प्रीमियर लीग के अपने पहले मैच में ही अपनी फिरकी का जादू दिखाने वाले संदीप लमीछाने को विश्वास है कि इस टी20 लीग में उनकी सफलता से नेपाल के अन्य क्रिकेटरों के लिए भी रास्ता खुलेगा.

दिल्ली डेयरडेविल्स ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर के खिलाफ 17 वर्षीय लेग स्पिनर लमीछाने को आईपीएल में डेब्यू का मौका दिया और उन्होंने चार ओवर में 25 रन के एवज में एक विकेट लेकर अपना खासा प्रभाव भी छोड़ा.

अगर विराट कोहली का उन पर लगाया गया एक चौका और एबी डिविलियर्स का एक छक्का छोड़ दिया जाए तो फिरोजशाह कोटला में लगभग 48 हजार दर्शकों के सामने उनका डेब्यू शानदार रहा और अपने प्रदर्शन से लमीछाने भी खुश थे.

लमीछाने ने मैच के बाद कहा, 'मुझे आईपीएल में खेलने का मौका मिला है. नेपाल में प्रतिभा की कमी नहीं है. यह तो अभी शुरूआत है और मुझे उम्मीद है कि नेपाल के कई अन्य खिलाड़ियों को भी मेरी तरह मौके मिलेंगे.’ ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क की खोज माने जाने वाले लामिचाने को छह सप्ताह और 11 मैचों के बाद खेलने का मौका मिला लेकिन इस बीच उन्हें सीखने का मौका मिला. उन्होंने अपने हमउम्र पृथ्वी शॉ, अभिषेक शर्मा और ऋषभ पंत जैसे कुछे अच्छे दोस्त बनाए और वह क्लार्क के भी संपर्क में रहे जो उनका लगातार हौसला बढ़ाते रहे थे.

लमीछाने ने कहा, ‘हमारी मीटिंग हुई थी और मुझे बताया गया कि मैं शनिवार के मैच में खेलूंगा. यह कप्तान (श्रेयस अय्यर) और कोच (रिकी पोंटिंग) का फैसला था. सबसे महत्वपूर्ण यह है कि आप हर समय किस तरह से सीख लेते हो. मेरे लिए पिछला डेढ़ महीना बहुत अच्छा रहा.’ पोंटिंग ने लमीचाने को आईपीएल कैप सौंपी. इसके तुरंत बाद क्लार्क ने ट्वीट करके उन्हें बधाई दी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi