S M L

IPL 2018: आखिर क्यों बन गए सचिन तेंदुलकर राशिद खान के मुरीद!

केकेआर के खिलाफ 19 रन देकर तीन विकेट और 10 गेंदों पर 34 रन की पारी खेलकर राशिद खान ने अपनी टीम को फाइनल में पहुंचाया

Updated On: May 26, 2018 11:19 AM IST

FP Staff

0
IPL 2018: आखिर क्यों बन गए सचिन तेंदुलकर राशिद खान के मुरीद!

शुक्रवार का आईपीएल के दूसरे क्वालिफायर मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद ने कोलकाता नाइटराइडर्स को 13 रन से मात देकर फाइनल में जगह पक्की कर ली है. इस सीजन में लगातार चार हार के बाद ईडन गार्डंस के मैदान पर सनराइजर्स की इस जीत के हीरो रहे राशिद खान की हर कोई तारीफ कर रहा और उनके मुरीदों की लिस्ट में मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर भी शामिल हो गए हैं.

आईपीएल के दूसरे क्वालिफायर के बाद सचिन ने राशिद खान की तारीफ करते हुए ट्वीट किया. अपने ट्वीट में उन्होंने लिखा, ‘ मुझे हमेशा से ही लगता था कि राशिद खान एक बेहतरीन स्पिनर है लेकिन अब मुझे यह कहने में कोई झिझक नहीं है कि वह इस फॉर्मेट में बेस्ट स्पिनर हैं. याद रखिए उन्हें बल्लेबाजी का हुनर भी आता है. महान खिलाड़ी!

 

क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन ने यूं ही राशिद खान की तारीफ नहीं की है. राशिद के लिए सचिन की यह तारीफ दूसरे क्वालिफायर मुकाबले के बाद आई है जिसमें उन्होने महज 19 रन देकर तीन विकेट तो हासिल किए ही साथ 10 गेंदों पर 34 रन की तेज तर्रार पारी खेलकर अपनी टीम के स्कोर को 174 रन तक पहुंचाने में भी अहम भूमिका अदा की.

राशिद खान को उनके इस बेहतरीन प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच के पुरस्कार से भी नवाज गया. 19 साल के राशिद ने यह पुरस्कार हाल ही में उनके देश अफगानिस्तान के जलालाबाद में हुए आतंकवादी हमले के पीड़ितों को समर्पित कर दिया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi