S M L

IPL 2018, RR VS KKR : राजस्थान रॉयल्स की नजरें जीत की हैट्रिक लगाने पर

रॉयल्स को बुधवार को अपने मैदान पर कोलकाता नाइट राइडर्स से भिड़ना है

Updated On: Apr 17, 2018 04:17 PM IST

FP Staff

0
IPL 2018, RR VS KKR : राजस्थान रॉयल्स की नजरें जीत की हैट्रिक लगाने पर

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण में लगातार दो जीत के बाद राजस्थान रॉयल्स की टीम आत्मविश्वास से भरी है. रॉयल्स को बुधवार को अपने मैदान पर कोलकाता नाइट राइडर्स से भिड़ना है. मेजबान टीम की कोशिश जीत की हैट्रिक लगाने की होगी. राजस्थान रॉयल्स को पहले मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा था. उसके बाद इस टीम ने वापसी करते हुए लगातार दो मैच जीते हैं. रॉयल्स ने वर्षा से प्रभावित मुकाबले में दिल्ली डेयरडेविल्स को 10 रन से हराने के बाद सितारों से सजी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम को उसी के मैदान पर 19 रन से शिकस्त दी.

राजस्थान को संजू सैमसन से फिर उम्मीद 

रॉयल चैलेंजर्स के खिलाफ टीम की जीत के हीरो संजू सैमसन रहे, जिन्होंने 45 गेंद में नाबाद 92 रन की पारी खेली थी और टीम को एक बार फिर उनसे अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी. रॉयल्स की टीम अपनी कुछ खामियों को दूर करने में सफल रही है. सैमसन की अगुआई में टीम के बल्लेबाजी क्रम ने पिछले दो मैचों में प्रभावित किया और कप्तान अजिंक्य रहाणे ने भी उपयोगी योगदान दिया. टीम के गेंदबाज भी विराट कोहली और एबी डिविलियर्स जैसे रॉयल चैलेंजर्स के दिग्गज खिलाड़ियों के खिलाफ गेंदबाजी के दबाव से निपटने में सफल रहे.

बड़ा स्कोर बनाने में सक्षम है नाइट राइडर्स

घरेलू मैदान पर रॉयल्स को हराना आसान नहीं होता, लेकिन इसके बावजूद मेजबान टीम को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ आत्ममुग्धता से बचना होगा. दिनेश कार्तिक की अगुआई वाली टीम ने सोमवार को दिल्ली डेयरडेविल्स को एकतरफा मुकाबले में हराकर चार मैचों में दूसरी जीत दर्ज की. शीर्ष क्रम में क्रिस लिन और सुनील नरेन के बाद मध्यक्रम में दिनेश कार्तिक, रॉबिन उथप्पा, नीतीश राणा और आंद्रे रसेल जैसे बड़े हिटर की मौजूदगी से टीम बड़ा स्कोर बनाने में सक्षम है.

काफी संतुलित है कोलकाता का गेंदबाजी विभाग

पर्पल कैप धारक सुनील नरेन, डेविड विली, अनुभवी पीयूष चावला और कुलदीप यादव की मौजूदगी में टीम का गेंदबाजी आक्रमण भी काफी संतुलित है. हाल में अंडर 19 विश्व कप जीतने वाली भारतीय टीम के सदस्य रहे शिवम मावी और रसेल टीम को तेज गेंदबाजी में विकल्प मुहैया कराते हैं. पिछले मैच में बारिश के कारण ढाई घंटे खेल रुका रहा था, लेकिन इसके बाद से जयपुर में गर्मी काफी बढ़ गई है. विकेट पर नमी की कमी होगी और ऐसे में नाइट राइडर्स के स्पिनरों को मदद मिल सकती है.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi