S M L

IPL 2018, RR VS DD : जीत की राह पर लौटना चाहेंगे राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली डेयरडेविल्स

पिछले पांच साल में सवाई मानसिंह स्टेडियम पर पहला मैच खेलेंगे रॉयल्स

Updated On: Apr 11, 2018 10:13 AM IST

FP Staff

0
IPL 2018, RR VS DD : जीत की राह पर लौटना चाहेंगे राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली डेयरडेविल्स

राजस्थान रॉयल्स (आरआर) और दिल्ली डेयरडेविल्स (डीडी) बुधवार को जब आईपीएल के 11वें संस्करण में एक-दूसरे के खिलाफ उतरेंगे तो उनका इरादा पिछली हार को भुलाकर जीत की राह पर लौटने का होगा. रॉयल्स और दिल्ली दोनों को पहले मैच में पराजय झेलनी पड़ी थी. दिल्ली को किंग्स इलेवन पंजाब ने रविवार को मोहाली में छह विकेट से हराया था. दूसरी ओर रॉयल्स को सोमवार को हैदराबाद में सनराइजर्स हैदराबाद ने 9 विकेट से मात दी. रॉयल्स अपने घरेलू मैदान पर जीत की राह पर लौटना चाहेगी. ये पिछले पांच साल में सवाई मानसिंह स्टेडियम पर उसका पहला मैच है.

अपेक्षा के अनुरूप नहीं रही रॉयल्स की वापसी

दो साल के प्रतिबंध के बाद इस टी-20 लीग में लौटी रॉयल्स के लिए टूर्नामेंट का आगाज अपेक्षा के अनुरूप नहीं रहा. कप्तान अजिंक्य रहाणे भी उस मैच को भुलाना चाहेंगे जिसमें वह बल्ले से नाकाम रहे और स्लिप में कैच भी छोड़ा. सनराइजर्स के गेंदबाजों ने रॉयल्स की बल्लेबाजी की कलई खोल दी. स्टीव स्मिथ की गैर मौजूदगी में बल्लेबाजी वैसे ही कमजोर हो गई है और बेन स्टोक्स जैसे महंगे विदेशी खिलाड़ी स्पिनरों का सामना नहीं कर पा रहे. रॉयल्स के बल्लेबाज महज 125 रन बना सके. संजू सैमसन (49) को छोड़कर कोई नहीं चल पाया. टीम के मेंटर शेन वार्न को अपने खिलाड़ियों को अच्छे प्रदर्शन के लिए प्रेरित करना होगा.

पंजाब से मिली हार भुलाना चाहेगी दिल्ली

दूसरी ओर दिल्ली की टीम भी पंजाब के खिलाफ मैच में केएल राहुल के अर्धशतक से मिली हार को भूली नहीं होगी. कप्तान गौतम गंभीर ने 55 रन बनाए और ऋषभ पंत तथा क्रिस मॉरिस ने भी योगदान दिया, लेकिन जीत नहीं दिला सके. दिल्ली के पास ट्रेंट बोल्ट, मोहम्मद शमी, मॉरिस और अमित मिश्रा के रूप में अच्छे गेंदबाज हैं. गंभीर के रूप में टीम के पास आक्रामक कप्तान भी हैं.

बन सकते हैं 160-170 रन

जयपुर में बादल घिरे हैं और हल्की बूंदाबांदी भी हुई है. मुख्य क्यूरेटर तापस चटर्जी ने कहा, ‘आरसीए पर प्रतिबंध का हमें खामियाजा भुगतना पड़ा है. आर्थिक दिक्कतों के बावजूद हम विकेट और आउटफील्ड का रख रखाव कर सके हैं. इस पर ज्यादा क्रिकेट नहीं हुआ है, लेकिन हमने इस पर घास रखी है. इस विकेट पर 160-170 रन बन सकते हैं. बल्लेबाजों के साथ इस पर गेंदबाजों को भी मदद मिलेगी.’

(एजेंसी इनपुट के साथ)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi